कोई भी वैज्ञानिक खून बना नहीं सका है, अपने खून को दूसरों की रगों में बहने का मौका दें, रक्तदान से बेहतर कोई दान नहीं : सत्य प्रकाश गुप्ता

कोई भी वैज्ञानिक खून बना नहीं सका है, अपने खून को दूसरों की रगों में बहने का मौका दें, रक्तदान से बेहतर कोई दान नहीं : सत्य प्रकाश गुप्ता।

ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।

रक्तदान शिविर में करीब 75 लोगों ने रक्तदान किया।

कुरुक्षेत्र, 9 जुलाई : श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत कुरुक्षेत्र के प्रधान सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि संसार का कोई भी वैज्ञानिक खून बना नहीं सका है। ना ही कोई ऐसी मशीन बनी है, जिससे खून का निर्माण किया जा सके। ऐसे में जरूरत पड़ने पर एक इंसान का खून ही दूसरे को चढ़ाया जा सकता है। इसका दूसरे कोई विकल्प नहीं हैं।
सत्य प्रकाश गुप्ता सरस्वती मेडिसन संस्थान द्वारा समाजसेवी सुमेर चंद की स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरस्वती संस्थान के वेद भूषण अग्रवाल, भारत भूषण अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल एवं पुनीत अग्रवाल पिछले कई वर्षों से रक्तदान व मेडिकल कैंप का आयोजन कर रहे हैं। रविवार के रक्तदान शिविर में करीब 75 लोगों ने रक्तदान किया।
सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि रक्तदान से बड़ा मनुष्य जीवन में कोई दान नहीं है। इसलिए रक्तदान कर के अपने खून को दूसरों की रगों में बहने का मौका दें। रक्तदान कर आप कई लोगों को जीवित रहने का मौका प्रदान करते हैं।
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने रक्तदान करने वालों की सराहना करते हुए कहा कि लोगों ने रक्तदान के महत्व को काफी समझा है तथा खुद लोग आगे आते हैं। ऐसे रक्तदाता ही अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए मोटिवेट करते हैं। इस अवसर पर हरियाणा केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव अशोक सिंगला, डा. मुरारी लाल अग्रवाल, सत्य नारायण गुप्ता ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में अरुण गुप्ता, जितेन्द्र मास्टर, मुनीष मित्तल, कपिल मित्तल, विजय गर्ग, डा. रमा ब्लड बैंक इंचार्ज लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल, नरेश सोनी, करनैल सिंह व डिम्पल इत्यादि भी मौजूद रहे।
रक्तदान करते हुए युवा एवं कार्यक्रम में अतिथि व अन्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: कसबा में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्ची की हुई मौत

Sun Jul 9 , 2023
:- कसबा में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो बच्ची की हुई मौत, कसबा,पूर्णियाँ। शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे पूर्णिया जिले के कसबा थाना क्षेत्र के गुरही पंचायत स्थित डंगराहा कलभट के समीप पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो मासूम बच्ची की मौत हो गई। […]

You May Like

advertisement