पीएम स्वनिधि में लंबित मामला अधिक होने पर एलडीएम को नोटिस


मऊ :

पीएम स्वनिधि में लंबित मामला अधिक होने पर एलडीएम को नोटिस

पूर्वांचल ब्यूरो

जिला नगरीय विकास अभिकरण एवं कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्रदाताओं की शुक्रवार को कैंप कार्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी अरुण कुमार ने पीएम स्वनिधि में धीमी प्रगति एवं ज्यादा लंबित मामला होने पर लीड बैंक मैनेजर को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए। कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण में लक्ष्य के सापेक्ष कम पंजीकरण होने पर पंजीकरण संख्या बढ़ाने एवं सभी प्रशिक्षण केंद्रों का नियमित निरीक्षण करते के भी निर्देश प्रधानाचार्य को दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), पीएमएवाइ (यू), मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजना की भी समीक्षा की गई। वित्तीय वर्ष 2021-22 के 20 कार्यो में 11 कार्यों का ई-निविदा अभी तक न होने पर उन्होंने सभी पुराने प्रस्तावों पर नियमानुसार प्रक्रिया अपनाते हुए कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री नगरीय अल्प विकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना के नए प्रस्तावों की चर्चा के दौरान वित्तीय वर्ष 2022-23 के नए प्रस्ताव को लेकर जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के प्रस्तावों पर अनुमोदन देते हुए सूचना सूडा को प्रेषित करने के निर्देश पीओ डूडा को दिए। कौशल विकास योजना के तहत समस्त प्रशिक्षण प्रदाताओं की समीक्षा के दौरान प्रधानाचार्य आइटीआइ ने बताया कि जनपद के लिए कुल आठ प्रशिक्षण प्रदाताओं का आवंटन हुआ था। इनमें विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण के लिए कुल 2592 का लक्ष्य निर्धारित है। निरीक्षण के दौरान चार प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रशिक्षण कार्य ठीक ढंग से संचालित होने पर उनका अनुमोदन कर दिया गया है एवं चार प्रशिक्षण केंद्रों पर कोई प्रशिक्षण कार्य शुरू न होने पर उनका आवंटन रद्द कर दिया गया है। बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष कुल 374 बच्चों का पंजीकरण हो चुका है। इनमें से 212 प्रशिक्षणार्थियों का प्रशिक्षण चल रहा है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह, पीओ डूडा ददन कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिक्षकों संगठित होकर करें आंदोलन : चेत नारायण

Sat Jul 23 , 2022
मऊ : शिक्षकों संगठित होकर करें आंदोलन : चेत नारायण पूर्वांचल ब्यूरो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को प्रदेश स्तर पर लंबित नौ सूत्रीय मांगों तथा जनपदीय समस्याओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। प्रदेश […]

You May Like

advertisement