विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से डेढ़ लाख की ठगी


जौनपुर :

विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से डेढ़ लाख की ठगी

पूर्वांचल ब्यूरो

शाहगंज (जौनपुर) के दो युवकों को विदेश भेजने का सपना दिखाकर जालसाजों ने डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। पांच माह पूर्व लखनऊ से विदेश जाने का टिकट दिखाया और निर्धारित तिथि को स्थानीय रोडवेज से वापस भेज दिया। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नगर के अयोध्या रोड स्थित भटियारी सराय मोहल्ला निवासी सूरज कुमार यादव की तहरीर के अनुसार करीब आठ माह पूर्व वह किसी कार्य से खुटहन जा रहा था। रास्ते में मिले युवक ने खुद को विदेश भेजने वाला बताते हुए रंगीन सपने दिखाए। घर पहुंचने पर सूरज ने मोहल्ले के अपने साथी सुरेश गौड़ को इसकी जानकारी दी। गरीब परिवार के दोनों युवकों ने आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए विदेश जाने का मन बना लिया। दोनों ने जालसाज से बात की तो उसने जौनपुर ले जाकर वर्ग विशेष के एक युवक से भेंट कराई। उसके कहने पर दोनों युवकों ने अपना पासपोर्ट, कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र आदि जमा किया। इस दौरान जालसाजों ने कई किस्तों में दोनों से 1.56 लाख रुपये ले लिए। फरवरी में लखनऊ से जहाज का टिकट होने की बात कहकर चलने के लिए शाहगंज रोडवेज पर बुलाया। दोनों रोडवेज पहुंचे तो तकनीकी दिक्कतों से टिकट कैंसिल होने की बात कहकर लौटा दिया। पांच माह बीतने के बाद भी जालसाज न रुपये लौटा रहे हैं, न ही विदेश भेज रहे हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या ने बताया कि एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तथ्यों के आधार पर आगे उचित कार्रवाई की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नेपाल ने छोड़ा 6.57 लाख क्यूसेक पानी, सरयू उफनाई

Sat Jul 23 , 2022
मऊ : नेपाल ने छोड़ा 6.57 लाख क्यूसेक पानी, सरयू उफनाई पूर्वांचल ब्यूरो नेपाल द्वारा तीन बैराजों से दो शिफ्टों में 6.57 लाख क्यूसेक पानी सरयू नदी में छोड़े जाने से शुक्रवार की दोपहर नदी में उफान शुरू हो गया। देखते ही देखते चार घंटे मे नदी का जलस्तर 40 […]

You May Like

advertisement