बरेली: बच्चों की प्रगति जानने हेतु अभिभावक पहुंचे विद्यालय

बच्चों की प्रगति जानने हेतु अभिभावक पहुंचे विद्यालय

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में आज फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के उनासी गांव में मॉडल प्राथमिक विद्यालय में छात्र छात्राओं के अभिभावकों और अध्यापकों ने बैठक कर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कार्यक्रमों और उनकी लाभकारी योजनाओं के बारे में अभिभावकों को जानकारी दी।और उसके बाद अध्यापकों ने निपुण भारत मिशन के उद्देश्यों प्राप्त करने के लिए जनसमुदाय तक पहुंचाया और और सभी ग्रामीण लोगों एवं बच्चों के अभिभावकों को जागरूक किया।
बैठक में अभिभावकों से बच्चों को नियमित विद्यालय में उपस्थित रहने की चर्चा की गई। साथ ही घर पर बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने हेतु अभिभावकों को प्रेरित किया गया। और कहा आप सभी लोग बच्चों के आधार कार्ड बनवा लें। और उस आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंग करवा दें। जिससे सरकार द्वारा डी.बी.टी के माध्यम से छात्र-छात्राओं को मिलने वाली धनराशि का उपभोग आप लोग बच्चों की यूनिफॉर्म, स्वेटर, जूता, मौजा, स्कूल बैग, एवं स्टेशनरी खरीद सकेंगे।
निपुण भारत मिशन पर चर्चा के दौरान अभिभावकों के मोबाइल फोनों में दीक्षा ऐप एवं रीड अलोंग ऐप डाउनलोड की गई।
बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प, शारदा कार्यक्रम, समर्थ कार्यक्रम, विद्यालय प्रबंध समिति के साथ- साथ बच्चों के नामांकन में वृद्धि हेतु प्रयासों पर विशेष प्रकाश डाला गया।
इस अवसर पर बच्चों के अभिभावक, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों सहित प्रधानाध्यापिका ज्योति कुमारी, सह अध्यापिका नम्रता वर्मा, निताशा सक्सेना, अशोक कुमार आदि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: आफत बनकर हुई बारिश चौतरफा जलभराव तालाब नदी नाले उफान पर चारों नगर पंचायतों की सड़कों ने लिया नदियों का रूप

Fri Jul 7 , 2023
आफत बनकर हुई बारिश चौतरफा जलभराव तालाब नदी नाले उफान पर चारों नगर पंचायतों की सड़कों ने लिया नदियों का रूप दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : मीरगंज क्षेत्र में पिछले 24 घंटों से हुई बारिश ने तहसील क्षेत्र में अपना असर दिखा ही दिया ।जहां मीरगंज तहसील की शाही, फतेहगंज […]

You May Like

advertisement