बरेली: जीटीआई के पास रामपुर रोड़ पर मठिया और पीपल का पेड़ हटाने पहुंची बीडीए की टीम का लोगों ने किया विरोध

जीटीआई के पास रामपुर रोड़ पर मठिया और पीपल का पेड़ हटाने पहुंची बीडीए की टीम का लोगों ने किया विरोध

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : रामपुर रोड पर चौड़ीकरण करने के दौरान जीटीआइ के पास बने ब्रह्मदेव मंदिर की मठिया व पीपल का पेड़ हटाने पहुंची बीडीए की टीम का स्थानीय नागरिकों ने विरोध कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही भाजपा के कई नेता भी मौके पर पहुंच गया, काफी देर तक स्थानीय लोगों एवं बीडीए के अधिकारियों के बीच कहासुनी होती रही। जिसके बाद मठिया को मन्दिर के पीछे स्थानांतरित करने पर सहमति बनी।
बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) के द्वारा किला से लेकर झुमका चौराहे तक चौड़ीकरण का काम कराया जा रहा है। चौड़ीकरण का काम जीटीआई तक हो चुका है, जीटीआई के पास में ही पीपल का पेड़ है उसी के चबूतरे पर स्थानीय लोगों ने मठिया बनवा रखी है जिसमें भगवान शिव की एक प्रतिमा स्थापित है। बीडीए की टीम अपने प्रवर्तन दल के साथ शनिवार दोपहर मठिया को हटाने पहुंची,जैसे ही टीम की कार्रवाई की भनक स्थानीय लोगों को लगी तो वे मौके पर इकट्ठा हो गए।
सूचना पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश लोधी व मंडल मंत्री गुलशन गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। बीडीए व स्थानीय लोगों के बीच मठिया को लेकर काफी देर तक कहासुनी होती रही, लोगों का स्पष्ट कहना था कि हम किसी भी हाल में यहां से मठिया हटाने नहीं देंगे। मंडल अध्यक्ष ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद बीडीए के अधिकारियों ने कहा कि हम 9 वाई 9 की मठिया बनवा कर और पीपल का पेड़ लगवा कर देंगे, कल से ही वहां पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जिसके बाद लोग शांत हुए। जिसके बाद टीम वहां से लौट गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: बाबा श्री अमरनाथ यात्रा पर 27 जून को पत्रकारो जत्था बरेली से होगा रवाना

Wed May 17 , 2023
बाबा श्री अमरनाथ यात्रा पर 27 जून को पत्रकारो जत्था बरेली से होगा रवाना दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : बाबा श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पत्रकारों का जत्था एक जुलाई को रवाना होगा। यह जानकारी जत्थे के महंत पुत्तन सक्सेना ने उपजा प्रेस क्लब में दी। उन्होंने बताया बताया कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement