पिपली-थर्ड गेट सड़क का निर्माण करवाया जाए लोकनिर्माण विभाग से : अशोक अरोड़ा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सड़क निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग को लेकर 4 जनवरी को नए बस अड्डे के निकट सांकेतिक धरना देंगें कांग्रेसी।
कार्यकर्ता : अरोड़ा।

कुरुक्षेत्र, 2 जनवरी :- पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा ने मांग की है कि पिपली-थर्ड गेट मार्ग के निर्माण का दोबारा टेंडर करने की बजाए इस सड़क का निर्माण लोकनिर्माण विभाग को स्वयं करना चाहिए। विभाग के पास जूनियर इंजिनियर से लेकर चीफ इंजिनियर तक के अधिकारियों की भारी भरकम फौज है और विभाग इस सड़क का निर्माण कार्य करने में पूरी तरह सक्षम है। इसलिए इस सड़क को किसी ठेकेदार से बनवाने की बजाए विभाग को खुद सड़क बनानी चाहिए।
अरोड़ा ने जानकारी दी कि शहर की लाईफलाईन मानी जाने वाली इस सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता आमजन के सहयोग से 4 जनवरी दिन मंगलवार को प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नए बस अड्डे के निकट सड़क पर सांकेतिक धरना देंगें। उन्होने कहा कि पिछले 7 साल से सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। इस सड़क की दुर्दशा के कारण दर्जनों लोग अकाल मृत्यु का ग्रास बन चुके हैं और अनेक लोग दुर्घटना के कारण अपनी बाजू तथा टांगे तुड़वा चुके हैं। अब जिस एजेंसी को निर्माण का ठेका दिया गया था उसका टेंडर भी रद्द कर दिया गया है।
उन्होने कहा कि आश्चर्यजनक बात तो यह है कि थानेसर के विधायक विधानसभा में इस सड़क का निर्माण विभाग से करवाने की मांग उठाने की बजाए टेंडर रद्द करने की मांग उठाते हैं। विधायक को चाहिए था कि वे विधानसभा में इस सड़क का निर्माण लोकनिर्माण विभाग से करवाने की आवाज उठाते।
पूर्व मंत्री ने कहा कि इस सड़क के कारण शहर में प्रदूषण दिन-प्रतिदिन बढ रहा है। आज कुरुक्षेत्र का प्रदूषण स्तर 342 ए.क्यू.वाई तक पहुंच चुका है जोकि काफी अधिक है। इस कारण जनता का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। इस सड़क के कारण फैल रही धूल और मिट्टी के कारण अनेक लोग स्वास और दमा इत्यादि के रोगों से पीडि़त हैं। कोरोना की मार झेल रहे दुकानदारों पर इस सड़क की मार भी पड़ रही है। इसी के साथ-साथ सड़क के किनारे बनी मार्किट में दुकानदारों का काम धंधा पिछले कई वर्षों से ठप्प पड़ा है। धूल और मिट्टी के कारण इन दुकानों पर ग्राहक नही आ रहे ऐसे में दुकानदारों के लिए रोजी रोटी चलना भी मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं सड़क के साथ-साथ जो जल निकासी का नाला बनाया जा रहा है उसका लेवल स्तर ऊंचा होने के कारण आस-पास की कॉलोनियों और साथ बनी मार्किट में भी पानी भर जाता है। बरसाती सीजन में घरों और दुकानों में पानी भर जाने से काफी नुक्सान हुआ। अशोक अरोड़ा ने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य लोकनिर्माण विभाग से शुरु नही करवाया तो कांग्रेस के कार्यकर्ता चुप नही बैठेंगें और सड़कों पर उतरकर जनता के हित की आवाज बुलंद करेंगें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:शराब माफिया की करोड़ों की सम्पत्ति की गयी कुर्क

Sun Jan 2 , 2022
अयोध्या:शराब माफिया की करोड़ों की सम्पत्ति की गयी कुर्कमनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्यावरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या श्री शैलेश कुमार पाण्डेय द्वारा अपराध एवं अपराधियो पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में, श्री अतुल कुमार सोनकर, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) व श्री शैलेन्द्र प्रताप गौतम, […]

You May Like

advertisement