रुदपुर उधमसिंह नगर: दोस्त ने जहर देकर दोस्त को उतारा मौत के घाट,

स्लग – दोस्त ने जहर देकर दोस्त को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया खुलासा।

स्लग – रुद्रपुर, ऊधम सिंह नगर।

रिपोर्टर – ज़फर अंसारी

एंकर – थाना पन्तनगर क्षेत्र में विगत 2 मई को खटीमा निवासी एक युवक का शव छत्तरपुर में एक किराए के कमरे में मिला था। शव को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने कमरे की तलाशी की तो उसके कमरे से एक सीसी व एविल इंजेक्शन तथा खाना बना हुआ मिला था जिसके बाद पुलिस ने मृतक के दादा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। जांच में मृतक का दोस्त अभिषेक हत्या का आरोपी निकला। आरोपी ने कबूल किया कि मृतक उसकी माँ को लेकर गलत नजर व उनके लिये गलत बोलता था जिस वजह से उसे जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। उक्त मामले का खुलासा एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने प्रेसवार्ता कर किया।

वीओ – विदित हो कि विगत 02/05/2022 को चौकी सिडकुल पर सूचना मिली कि ग्राम छतरपुर में किराये पर रहने वाला एक लड़का अपने कमरे में मृत पडा हैं। जिसकी शिनाख्त पीयूष राणा पुत्र सुनील राणा निवासी श्रीपुर बिचवा थाना खटीमा के रूप में हुई। जो कि मृतक अशोक लीलेन्ड कंपनी में काम करता था व अपने दोस्त सोनू पुत्र विनोद कुमार निवासी कंजाबाग थाना खटीमा ऊ0सि0नगर के साथ छतरपुर में किराए के मकान में रहता था। एक दिन पूर्व ही मृतक का दोस्त सोनू अपने घर खटीमा गया हुआ था तथा मृतक का दोस्त अभिषेक राना पुत्र स्व0 पूरन सिंह निवासी- चारुबेटा ( मंदिर वाली गली ) थाना खटीमा ऊधम सिंह नगर उसके साथ रात में कमरे में रुका था। मृतक के कमरे की तलाशी ली गई तो उसके कमरे से मृतक के सामान के अलावा एक शीशी व एक एविल इंजेक्शन तथा बर्तनो में पका हुआ खाना दाल और चावल मिले। पोस्टमार्टम में भी मृतक पीयूष राणा की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो सका तथा मृतक का विसरा संरक्षित किया गया तथा परीक्षण हेतु विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया। जिसकी परीक्षण रिपोर्ट में मृतक के बिसरा एवं मौके से मिले भोजन दाल और चावल में जहर होने की पुष्टि हुई। एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने आज खुलासा करते हुए बताया कि FSL रिपोर्ट प्राप्त होने पर मृतक के दादा रामकिशन निवासी- श्रीपुर बिचवा थाना खटीमा ऊधम सिंह नगर की तहरीर पर मामला दर्ज किया तथा अभि0 अभिषेक राना उपरोक्त से पुनः पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपना जुर्म कबुल कर बताया कि उसके द्वारा ही पीयूष राणा के खाने में जहर मिलाकर की थी। दोस्त की हत्या करने में चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि वह मृतक पीयूष राना को पिछले 02 वर्ष से जानता था । पीयूष उसके घर पर भी आता जाता रहता था । पीयूष अक्सर अभिषेक की माँ के लिए गलत बोलता रहता था तथा उसकी माँ पर गलत नजर भी रखता था तथा उनके लिये अक्सर गलत बोलता था। जिससे क्षुब्ध होकर पीयूष को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से अभिषेक 01.05.2022 को घर से ही जहर लेकर पीयूष के साथ कंपनी में काम करने की बात कहकर उसके कमरे में आया तथा पीयूष कमरे में अकेला था मौका पाकर अभिषेक ने पीयूष के भोजन दाल व चावल में जहर सल्फास मिला दिया तथा आरोपी ने खुद कहना नही खाया। पीयूष ने खाना खाया तो रात में उसकी तबियत बिगडने लगी तो अभिषेक उसे मरते देखता रहा। जहर देकर अभिषेक मौके से इसलिए नहीं भागा कि कहीं पीयूष की कोई मदद ना कर दें । रात भर पीयूष तडफता रहा तथा अभिषेक उसके मरते देखता रहा। कमरे का दरवाजा बाहर से बन्द कर बस से वापस अपने घर खटीमा चला गया । सोनू जब ड्यूटी खत्म कर वापस कमरे में आया तो उसने देखा कि पीयूष कंबल ओढे लेटा हैं उसने उसे जगाने के लिए कंबल हटाया तो देखा कि पीयूष के मुँह से झाग निकला हैं तब सोनू ने इसकी सूचना सभी को दी ।

बाईट – मंजूनाथ टीसी – एसएसपी, ऊधम सिंह नगर।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर,

Mon Jul 25 , 2022
अयोध्या:———–हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर(राम नगरी अयोध्या में चल रहे सावन झूला मेला को लेकर एडीजी ज़ोन ने 12 लाख श्रद्धालुओं के आने की जताई संभावना, कहा सुरक्षा के सभी सभी प्लान लागू)मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्याराम नगरी अयोध्या में […]

You May Like

advertisement