बिहार:टीकाकरण को लेकर स्कूली छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह

टीकाकरण को लेकर स्कूली छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह

-जिले में 15 से 18 साल के युवाओं का टीकाकरण हुआ शुरू

-टीककरण को लेकर सभी प्रखंड मुख्यालयों में बनाये गये थे टीकाकरण केंद्र

-अररिया हाई स्कूल में टीकाकरण केंद्र का डीडीसी ने किया उद्घाटन

अररिया

जिले में 15 से 18 साल के युवाओं का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ। टीकाकरण को लेकर जिले के सभी 09 प्रखंड मुख्यालयों में विशेष सत्र का संचालन किया गया। जिला मुख्यालय स्थित अररिया हाई स्कूल में संचालित केंद्र का उद्घाटन उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने किया। मौके पर बीडीओ अररिया आशुतोष कुमार, एमओआईसी डॉ जावेद आलम, बीएचएम सईदुर्रजमा, एसएमसी यूनिसेफ आदित्य कुमार सिंह, बीएमसी यूनिसेफ जय कुमार झा सहित अन्य मौजूद थे। वहीं शेष प्रखंडों में स्थानीय बीडीओ व एमओआईसी के माध्यम से 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण के लिये संचालित केंद्रों का उद्घाटन किया गया। टीकाकरण को लेकर केंद्रों को आकर्षक अंदाज में सजाया गया था। अभियान के पहले दिन स्कूली छात्र-छात्रा उत्साहित मन से टीकाकरण के लिये आगे आयीं।

स्कूली छात्रों ने सरकार के निर्णय का किया स्वागत :

अररिया हाई स्कूल केंद्र पर प्रतिनियुक्त एएनएम रंजना सिन्हा व विभा सिन्हा द्वारा युवाओं को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लेने के बाद इंटर की छात्रा श्रूति कुमारी ने कहा बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए 15 से 18 साल के युवाओं को टीकाकृत किये जाने का सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है। इससे युवाओं की बड़ी आबादी को संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा मिलेगी। स्कूली छात्र व छात्राएं निर्भीक होकर मैट्रिक व इंटर के साथ-साथ अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग ले सकेंगी। उन्होंने निर्धारित उम्र के युवाओं को बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग लेते हुए अपना टीकाकरण सुनिश्चित कराने की अपील की।

जिले में 2.11 लाख युवाओं को टीकाकृत करने का है लक्ष्य :

जिला मुख्यालय स्थित हाई स्कूल परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करते हुए उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि सोमवार से पूरे जिले में 15 से 18 साल के युवाओं का टीकाकरण शुरू हो चुका है। जिले में निर्धारित उम्र के 2.11 लाख युवाओं को टीका लगाया जाना है। इसे लेकर धीरे-धीरे सत्रों की संख्या में इजाफा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सतर्कता व टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र जरिया है। जितने अधिक लोग टीकाकृत होंगे संक्रमण का खतरा उतना कम होगा।। इसलिये जिले की शतप्रतिशत आबादी को टीकाकृत किये जाने को लेकर लगातार कोशिशें की जा रही हैं।

सुविधाजनक है टीकाकरण की प्रक्रिया :

संचालित अभियान की जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिाकरी डॉ मोईज ने कहा कि 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण की प्रक्रिया को बेहद सुविधाजनक बनाया गया है। ऑनलाइन पंजीकरण के साथ ऑन स्पॉट पंजीकरण की सुविधा सभी सत्रों पर उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियान के पहले दिन जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित केंद्रों पर लगभग 900 से अधिक निर्धारित आयु वर्ग के युवाओं को कोरोना का टीका लगाया गया है। धीरे-धीरे सत्र स्थलों की संख्या में इजाफा किया जायेगा। इससे कम समय में अधिक से अधिक युवाओं को टीकाकृत करने में मदद मिलेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:शिक्षा से मिलती है देश व परिवार को खुशहाली,,,,,,,,,,,,, केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय

Thu Jan 6 , 2022
शिक्षा से मिलती है देश व परिवार को खुशहाली,,,,,,,,,,,,, केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय अररिया शिक्षा से मिलती है देश व परिवार को खुशहाली। शिक्षा ही अंधकार को दूर करती है, इसलिए शिक्षा के लिए जो भी प्रयास करना पड़े हम सबों को, मिलजुल कर करना चाहिए। गुरु का सम्मान […]

You May Like

advertisement