आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का क्लर्कों के धरने को समर्थन

आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का क्लर्कों के धरने को समर्थन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कई दशकों से क्लर्कों के साथ हो रहा अन्याय : अनुराग ढांडा।
आम आदमी पार्टी क्लर्कों की 35400 वेतन दर की मांग के साथ: अनुराग ढांडा।
महिलाओं का अपमान करने में लगा आयोग और खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा।
आज से पहले महिलाओं के ऐसे मापदंड किसी भी पुलिस भर्ती में नहीं रखें गए : अनुराग ढांडा।
नौकरी देने के डर से महिलाओं का मनोबल तोड़ना चाहती है खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा।

कुरुक्षेत्र, 8 जुलाई :
आम आदमी पार्टी की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शनिवार को वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल और धरने पर बैठे हरियाणा क्लेरिकल स्टाफ को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि 35400 पे स्केल की मांग जायज है। चार दिन से क्लेरिकल कर्मचारी हर जिले में अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत्त हैं। चार दिन से कहीं भी पोर्टल नहीं चल रहे, जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है, लेकिन हरियाणा सरकार इनसे बात तक करने को तैयार नहीं हैं। आम आदमी पार्टी इस लड़ाई में कर्मचारियों के साथ खड़ी है।
इसके बाद, उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि खट्टर सरकार महिला विरोधी सरकार है। भर्ती प्रक्रिया में जो मापदंड खट्टर सरकार ने रखे हैं। आज से पहले देश की किसी भी पुलिस फोर्स या भर्ती में महिलाओं के लिए ऐसे मापदंड नहीं रखे गए। खट्टर सरकार चाहती है कि महिलाएं घरों में रहे और नौकरी न मांगे। आम आदमी पार्टी इस फैसले को वापस लेने की मांग करती है और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व सरकार महिलाओं से माफी मांगे।
उन्होंने कहा कि कई दशकों से क्लर्कों के साथ अन्याय हो रहा है। पहली बार क्लर्क एकजुट हुए और जिस ताकत के साथ कर्मचारियों का धरना चल रहा है। खट्टर सरकार को हर हालत में घुटने टेकने पड़ेंगे। इस सरकार की जान पोर्टल में है और क्लर्कों के बिना पार्टल चल नहीं सकता। उन्होंने कहा कि सत्ता में अनपढ़ लोग बैठे हैं। सीएम खट्टर को तो ये भी नहीं पता होगा कि इन पोर्टलों को क्लर्क चलाते हैं।
उन्होंने कहा कि ये सरकार मानने वालों में नहीं है। जो मजबूती से लड़तें हैं वही इस सरकार से अपनी बात मनवा लेते हैं। पहलवान हो, कर्मचारी हो या सरपंच कोई भी अपना हक मांगने गए तो उन पर लाठियां बरसाई गई। खट्टर सरकार पहले ये सोचती है कि किस तरीके से इस आंदोलन को तोड़ा जाए। क्लर्कों को धमकियां भी मिलेंगी और आप लोगों पर कार्यवाई भी होगी, लेकिन कर्मचारियों को सामूहिक तौर पर ही इस लड़ाई को अंजाम देना होगा।
उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी में पहले एक साथ कई वर्ग थे। इनमें जेबीटी और डिप्टी रेंजर भी शामिल हैं। इनका सभी का एक ही स्केल होता है फिर हर पेय स्केल के बाद बाकियों की तनख्वाह बढ़ती रही और इनको वहीं पर रखा। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी कार्यालय बिना क्लर्क के नहीं चलता। खट्टर सरकार द्वारा इनकी अनदेखी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में कार्यरत सभी क्लर्कों की 35,400 पे ग्रेड की मांग तर्कपूर्ण व जायज है। उन्होंने सीएम खट्टर को इनकी मांगों को तुरंत मंजूर करने की मांग की। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कर्मचारियों का दमन करने में लगी है। अगर, जल्द से जल्द मांगें नहीं मांगी गई तो आम आदमी पार्टी क्लर्कों के साथ उनको हकों की लड़ाई लड़ने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में हर वर्ग सड़क पर है लेकिन खट्टर सरकार किसी भी वर्ग से बात करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही क्लर्कों की मांग पूरी की जाएगी।
इस मौके पर प्रदेश यूथ अध्यक्ष मनीष यादव, प्रदेश सह सचिव डॉ. अनिल रंगा, जिला अध्यक्ष जगबीर जोगन खेड़ा, सतीश बिंदल, सुमित हिंदुस्तानी, विशाल खुब्बड़, गुरदेव सुरा, सुखविंदर, जोगा सिंह, डॉ. परमेल सिंह, रमेश गर्ग, सर्वजीत सिंह, राम किशन मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा लोहा व्यापार संघ की हुई बैठक

Sat Jul 8 , 2023
हरियाणा लोहा व्यापार संघ की हुई बैठक। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 हरियाणा के सभी पदाधिकारी एवं व्यापारी शामिल हुए। कुरुक्षेत्र, 8 जुलाई : हरियाणा लोहा व्यापार संघ कार्यकारिणी की बैठक एक निजी होटल में संपन्न हुई। जानकारी देते हुए संघ के उपाध्यक्ष नितिन मित्तल और […]

You May Like

advertisement