सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया ने किया विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया के कार्यों की सराहना की।

कुरुक्षेत्र, 31 मार्च : सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया ने धर्मनगरी के श्री दुख भंजन महादेव मंदिर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर में स्थानीय निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर जिला परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि परमजीत सिंह मौजूद रहे। सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया के ट्रस्टी विवेक शर्मा एवं जिला कोऑर्डिनेटर पवन मित्तल ने बताया कि सेवा ट्रस्ट यू.के. निरंतर समाजसेवा के कार्यों की कड़ी में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। संस्था का प्रयास है कि जरूरतमंद एवं अस्पताल में जीवन की लड़ाई लड़ रहे किसी भी व्यक्ति को रक्त समय पर मिले।
मुख्य अतिथि राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने सेवा ट्रस्ट यू.के. के इंडिया कार्यों की और कहा कि सेवा ट्रस्ट जिला कोऑर्डिनेटर पवन मित्तल के नेतृत्व में बहुत ही सक्रिय रूप से समाज सेवा के कार्य कर रही है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। हर 18 वर्ष से 65 वर्ष की आयु के व्यक्ति तीन महीने बाद रक्तदान कर सकते हैं। इस से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है। जरूरत पड़ने पर रक्त किसी जरूरतमंद की जान बचा सकता है। जिला परिषद चेयरमैन प्रतिनिधि परमजीत सिंह व युवा नेता साहिल सुधा ने कहा कि दुनिया मे रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्त की कमी रक्त से ही पूरी की जा सकती है। रक्त की कमी न रहे इसके लिए हमें समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए।
सेवा ट्रस्ट यूके से पूजा सैनी, फर्स्टक्राय इनटैलीटाटस प्रीस्कूल और डे केयर सेंटर के चेयरमैन नरेश शर्मा ने मौजूद सभी रक्त दाताओं का धन्यवाद किया। संस्था की को स्पॉन्सर डाबर इंडिया लिमिटेड की तरफ से सभी को रियल जूस गिफ्ट पैक भेंट किए गए। कहा कि भविष्य में भी संस्था ऐसे कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी। शिविर में कुल 100 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर डा. अवनीत, पुनीत शर्मा, विजय पंघाल, योगेश गर्ग, विजय गर्ग, रमेश गुप्ता, राजपाल कालड़ा, अमित कालड़ा, राष्ट्रीय सेवा शिविर से स्नेहा, वशिका, प्रमोद बंसल, विक्की सैनी, जसबीर राणा, मनीष मित्तल, राजेश सैन, सुमन्त सैनी, महिपाल सैन, रमेश थाना, दिलबाग, अनिल आर्य, विक्रम, राजन, प्रमोद सिंगला इत्यादि मौजूद रहे।
रक्तदाताओं के साथ एवं रक्तदाताओं को सम्मानित करते हुए राज्य मंत्री सुभाष सुधा।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा, मैसी एवं अग्रोहा धाम वैश्य समाज ने ओ.पी. जिंदल को किया नमन

Sun Mar 31 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। राजेश सिंगला ने कहा स्टील मैन ओ.पी. जिंदल मशीनों से बात करते थे। कुरुक्षेत्र, 31 मार्च : अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा, महाराजा अग्रसेन शिक्षा सम्मान योजना (मैसी) एवं अग्रोहा धाम वैश्य समाज के पदाधिकारियों व सदस्यों ने स्टील मैन ओ.पी. जिंदल की 19वीं पुण्यतिथि पर उन्हें […]

You May Like

Breaking News

advertisement