सेवाश्री समारोह सर्वधर्म एकता का मंच : डा. हरी सिंह रावत

सेवाश्री समारोह सर्वधर्म एकता का मंच : डा. हरी सिंह रावत।

ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।

डा. हरी सिंह रावत ने भेंट की अपनी पुस्तक “वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित ‘दिव्य ज्ञान’ “
कई अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से सम्मानित हैं डा. हरी सिंह रावत।
उन्नत भारत संगठन से जुड़ना मेरे लिए सौभव्य : डा. हरी सिंह रावत।

दिल्ली 29 जून : दिल्ली के मशहूर अंतरराष्ट्रीय धर्मगुरु व ज्योतिषाचार्य डॉ. हरी सिंह रावत जी से उन्नत भारत संगठन ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुषमा नाथ ने भेंट की। इस अवसर पर डा. हरी सिंह रावत ने अपनी पुस्तक वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित दिव्य ज्ञान को संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा नाथ को भेंट किया।
इस अवसर पर डॉ. एच एस रावत ने कहा की माता मन्तारी देवी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी समाज हित के कार्यक्रमों में सर्वश्रेष्ठ उन्नत भारत सेवाश्री अवार्ड समारोह एक अद्वितीय कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में युवा अध्यक्ष अखिल नाथ की टीम द्वारा समस्त देश भर से चयन की गई विभूतियों को सम्मानित किया जाता है जो अपने आप में एक अतुलिनिया सेवा है। माता मन्तारी देवी चेरिटेबल ट्रस्ट की समिति का हर सदस्य इस काम में अपनी पूर्ण भागीदारी निभाता है, जो अपने आप में सराहनीय है।
डॉ. रावत ने कहा की डॉ. सुषमा नाथ के मार्गदर्शन में अधिवक्ता सुचेता (पुत्री) एवं युवा अध्यक्ष अखिल नाथ (पुत्र) अपने पिता उन्नत भारत संगठन के संस्थापक समाजसेवी पत्रकार स्व० श्री भारत प्रेम नाथ की स्मृति में को समाज हित के कार्यक्रम चला रहे हैं वह बहुत बड़ी बात है। इतनी कम उम्र में समाज के लिए तत्पर रहने की भावना होना ही अपने आप में अद्वितीय है।
डॉ. सुषमा नाथ ने कहा की देश भर से चुने जा रहे सम्मानित एवं योग्य व्यक्तियों को लेकर एक छत के नीचे उनका सम्मान करना उनके पति स्व० श्री भारत प्रेम नाथ ने 1995 में आरंभ किया था। जिस कार्य को आज 28 वर्ष हो गए हैं और साल 2022 में 22 वा उन्नत भारत सेवाश्री सम्मान समारोह उन्हें ही समर्पित किया गया था।
इस अवसर पर डॉ. हरी सिंह रावत एवं उनके पुत्र मानवेंद्र रावत सहित संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुषमा नाथ, अधिवक्ता सुचेता एवं युवा अध्यक्ष अखिल नाथ भी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:ईद-उल-अजहा बकरीद की नमाज़ कुल 25 स्थान पर अदा की गई

Thu Jun 29 , 2023
मेहनगर में एक दूसरे से गले मिल कर दी ईद-उल-अजहा (बकरीद) की मुबारकबाद दी मेहनगर में गुरुवार को सुबह 6.45पर ईद-उल-अजहा बकरीद की नमाज़ कुल 25 स्थान पर अदा की गई। 18 मस्जिद 7 ईदगाहो पर नमाज पढ़ी गई कुजराहो ,सिंहपुर दरियाबाद, पकड़ी कला ,बीबीपुर, बिशुनपुरा, ऐरा कला सहित कुल […]

You May Like

advertisement