सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) ने कुष्ठ आश्रम में वितरित की इम्यूनिटी बूस्टर किट व अन्य सामान

सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) ने कुष्ठ आश्रम में वितरित की इम्यूनिटी बूस्टर किट व अन्य सामान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए : पवन मित्तल।

कुरुक्षेत्र, 9 मई : सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) का समाज सेवा के कार्यों का अभियान निरंतर जारी है। सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) की टीम ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन न्यौछावर करने वाले महान पराक्रमी योद्धा महाराणा प्रताप को याद करते हुए कुरुक्षेत्र के श्री राम कुष्ठ आश्रम में रह रहे कुष्ठ रोगी परिवारों के बुजुर्गों, औरतों और बच्चों को डाबर रियल जूस, इम्यूनिटी बूस्टर किट व अन्य सामान वितरित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रस्ट के जिला कोऑर्डिनेटर पवन मित्तल द्वारा की गई। उन्होंने कहा कि संघर्ष के प्रतीक वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जीवन भारतवासियों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए प्रेरणादायक है। महाराणा प्रताप ने अपना सारा जीवन अपनी मातृभूमि की रक्षा करने मे लगा दिया। उन्होंने शासक बनकर नहीं अपितु रक्षक बन अपने कर्तव्य को निभाने का काम किया। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आज पूरे विश्व को आगे बढना चाहिए।
इस अवसर पर पूजा सैनी ने बताया कि सेवा ट्रस्ट द्वारा समय-समय पर कुष्ठ आश्रम में आकर यहां पर रह रहे असहाय और बेसहारा लोगों को अपनी को-स्पोंसर डाबर इंडिया लिमिटेड की तरफ से इम्यूनिटी बूस्टर किट, रियल जूस, टूथपेस्ट, टूथब्रश, शैंपू, शहद, साबुन, सेनेटाजर आदि उपलब्ध करवाई जाती है। ट्रस्ट ने एक साल में लगभग 700 कार्यक्रमों के माध्यम से सामजिक कार्यों में अपना पूरा योगदान दिया है। जिसमें मुख्यत: स्कूली बच्चों, वृद्धाश्रमों, झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोगों, कम आय वाले लोगों, ग्रामीण महिलाओं, आशा वर्कर्स, स्वास्थ्य कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों को इम्युनिटी बूस्टर उपलब्ध करवाई है।
पवन मित्तल ने सभी से अपील भी की कि समाज के इस सहरानीय कार्य में सभी को बढ़ चढ़ कर अपना योगदान देना चाहिए और इस पूण्य के कार्य में अपनी आहुति डाल कर सौभाग्य प्राप्त करना चाहिए। श्री राम कुष्ठ आश्रम के अध्यक्ष ने बताया कि इस समय आश्रम में 60 से ज्यादा असहाय और बेसहारा आदमी, औरतें और बच्चे हैं, जिन में अधिकतर कुष्ठ रोग से पीड़ित हैं। उन्होंने सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) और डाबर इंडिया लिमिटेड का कुष्ठ आश्रम के सहयोग के लिए धन्यवाद किया तथा भविष्य में भी योगदान की कामना की। इस अवसर पर ट्रस्ट के खण्ड कोऑर्डिनेटर राजेश सैन, दिलबाग, राजेंद्र सैनी, गेजपाल, सुमन्त सैनी, विक्की सैनी, प्रवीन गोयल और अन्य सहयोगी सदस्य मौजूद रहे।
सेवा ट्रस्ट यूके (इंडिया) की टीम से सहयोग लेने के अवसर पर कुष्ठ रोगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ में ज्येष्ठ महीने के बड़े मंगलवार की हुई विशेष पूजा अर्चना

Tue May 9 , 2023
जयराम विद्यापीठ में ज्येष्ठ महीने के बड़े मंगलवार की हुई विशेष पूजा अर्चना। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 विद्यापीठ में सर्वकल्याण की कामना से की गई भगवान श्री राम भक्त वीर हनुमान की पूजा। कुरुक्षेत्र, 9 मई : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष […]

You May Like

Breaking News

advertisement