जानलेवा बने टूटकर गिर रहे जर्जर विद्युत तार


मऊ :

जानलेवा बने टूटकर गिर रहे जर्जर विद्युत तार

पूर्वांचल ब्यूरो

मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र में लगभग एक दशक पूर्व खींचे गए बिजली के तारों की अब तक मरम्मत नहीं हो सकी है और न ही जर्जर तार बदले ही गए हैं। यह विद्युत तार जवाब दे चुकें हैं। अधिक लोड बर्दाश्त करने से इन लाइनों ने जवाब दे रखा है। इसकी वजह से यह आएदिन टूटकर गिरता रहता है। इससे दुर्घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे परेशान नागरिकों ने तार न बदलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

विद्युत विभाग घाटे से गुजर रहा है। इसकी वजह से संसाधनों के लिए खुद मोहताज है। ऐसे में विभाग ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। महकमा जैसे-तैसे तारों की जोड़ गांठ कर उपभोक्ताओं तक बिजली पहुंचाने का काम कर रहा है। गांव के मुख्य बाजार में लगा विद्युत ट्रांसफार्मसर से लेकर जफर इकबाल के घर तक बिजली तार काफी पुराना एवं जर्जर हो चुका है। इसमें सैकड़ों जोड़ लगाए गए हैं। आएदिन अचानक तार टूटकर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। कई बार लोग बाल बाल बच गए हैं। भीड़भाड व नौनिहालों की मौजूदगी के चलते लोगों की जान जोखिम में रहती है। गनीमत रहता है कि सतर्कता के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका, लेकिन विभाग की लापरवाही से साबित है कि उसे बड़े हादसे का इंतजार है। क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहम्मद राशिद, हुसैन अहमद, आबिद अंसारी, खुर्शीद अहमद, परवेज अहमद, एहतेशाम अहमद, मोहम्मद शाहिद आदि का कहना है कि जर्जर तार होने के कारण अक्सर टूट कर गिरता रहता है। अपना पावरलूम चलाने के लिए निजी कोष से तार को जोड़वाते रहते हैं। यह सिलसिला करीब एक वर्षों से चल रहा है। हजारों रुपये तार जोड़वाने में खर्च कर चुके हैं। विभाग सिर्फ आश्वासन ही देता रहता है। विद्युत बकाया आदि को लेकर विभाग आएदिन चेकिंग अभियान चला रहा है परंतु उपभोक्ताओं के मुख्य समस्याओं से उसका कोई सरोकार नहीं है। यदि हम लोगों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो विरोध प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किशोरी से दुष्कर्म आरोपित को नहीं मिली जमानत

Fri Jul 22 , 2022
मऊ : किशोरी से दुष्कर्म आरोपित को नहीं मिली जमानत पूर्वांचल ब्यूरो पाक्सो की विशेष अदालत व एडीजे राजवीर सिंह ने दोहरीघाट क्षेत्र में किशोरी को बहला-फुसलाकर भगाने व दुष्कर्म करने के आरोपित गोला लोहारपुरा निवासी रंजीत उर्फ गोलू की जमानत अर्जी सुनवाई के बाद खारिज कर दी। अभियोजन के […]

You May Like

advertisement