हरियाणा: नालों पर बनाए धड़ों व स्लैब को हटाए दुकानदार : देवेंद्र

नालों पर बनाए धड़ों व स्लैब को हटाए दुकानदार : देवेंद्र।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

धड़ों व स्लैब के कारण नहीं हो पाती नालों व नालियों की सफाई।
नालों पर कब्जा करने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई, ईओ ने ली बरसाती सीजन से पहले नाले साफ करवाने के लिए सफाई दरोगाओं की मीटिंग।

कुरुक्षेत्र 23 मई : नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र नरवाल ने मंगलवार को कार्यवाहक सफाई दरोगाओं की मीटिंग ली जिसमें उन्होंने साफ किया कि जिस भी दरोगा के एरिया में बरसाती पानी जमा हुआ तो उस एरिया का सफाई दरोगा जिम्मेदार होगा। यदि किसी दरोगा के पास सफाई से संबंधित किसी संसाधन की कमी है तो वह सामान तुरंत उपलब्ध करवाने के लिए मुख्य सफाई निरीक्षक व सफाई निरीक्षक को जिम्मेवारी दी गई है।
नप ईओ देवेंद्र नरवाल ने कहा कि देखने में आया है कि खासकर बाजारों में कई दुकानदारों ने नालों के उपर पक्के धड़े व स्लैब बना ली है जिसके कारण उनके नीचे नालों की सफाई नहीं हो पाती और पानी की निकासी अवरुद्ध हो जाती है जिस कारण पानी ब्लॉकेज हो जाता है। किसी एक या दो व्यक्तियों की वजह से हजारों लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने ऐसे नालों पर कब्जा करने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर-अंदर नालों के उपर बनाए गए स्लैब या धड़े तोड़ लें नहीं तो ऐसे दुकानदारों को नोटिस जारी किया जाएगा और उसके बाद नगर परिषद द्वारा ऐसे धड़ों/स्लैब को तोड़ा जाएगा जिसका हर्जा-खर्चा के लिए संबंधित व्यक्ति ही जिम्मेवार होगा।
देवेंद्र नरवाल ने सफाई दरोगाओं को आदेश दिए कि अभी बरसाती सीजन आने में अभी करीब-करीब एक से डेढ़ महीना बाकी है। ऐसे में आपके पास अपना एरिया के नाले साफ करवाने का पूरा समय है। बरसाती सीजन से पहले अगर नाले साफ होंगे तो बरसाती पानी की दो घंटे में पूरी निकासी हो जानी चाहिए। ऐसा न हो की पानी कई-कई घंटे तक सडक़ों पर जमा रहे। जिससे लोगों को परेशानी हो। सभी कर्मचारियों को किट उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसमें दस्ताने, जैकेट, बरसाती कोर्ट, जूते, हेलमेट होंगे। इसके अलावा जिस भी कर्मचारी को कस्सी, पंजे, बेलेचे, गैंती, व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवाए जाएंगे। कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि जब तक कर्मचारियों के पास पर्याप्त सामान नहीं होगा तो कैसे वे क्षेत्र की सफाई और कैसे नालों की सफाई करेंगे। इस अवसर पर मुख्य सफाई निरीक्षक रुप रविंद्र बिश्नोई, सफाई निरीक्षक संजय कुमार लांबा, डीईओ अनूप सिंह, सफाई दरोगा सुभाष गुंसर, पवन, विकास, राजेंद्र, जुम्मन, सुरेंद्र, राजेंद्र व गुरुचरण आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा:आने वाली पीढिय़ों को भी जल सरंक्षण के प्रति होना होगा जागरुक : शांतनु शर्मा

Tue May 23 , 2023
आने वाली पीढिय़ों को भी जल सरंक्षण के प्रति होना होगा जागरुक : शांतनु शर्मा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 23 मई : उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि पानी की एक-एक बूंद बचाना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। जल संरक्षण का विषय जहां भविष्य […]

You May Like

Breaking News

advertisement