भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महोत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी ने किया भजन संध्या का आयोजन

भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महोत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी ने किया भजन संध्या का आयोजन

गायों की पूजा अर्चना कर श्रद्धालुओं ने लिया आशीर्वाद

फिरोजपुर 01 नवंबर{कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:=

भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महाउत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी ने करवाया भजन संध्या का आयोजन, जिसमें डॉ:श्री अनिरुद्ध गुप्ता सीईओ डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल एवं श्री धर्मपाल बंसल चेयरमैन शहीद भगत सिंह कॉलेज ऑफ नर्सिंग एवं हारमनी कालज एवं हॉस्पिटल मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे उनके साथ राणा हीरा सोडी भी अपने सहयोगियों के साथ उपस्थित रहे। संजोजकों की ओर से उनको दुशाला एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। डॉ अनिरुद्ध गुप्ता ने कहां की फिरोजपुर में यंगस्टर बहुत सी एनजीओ चला रहे हैं उन्होंने खासतौर पर श्री विपुल नारंग का जिक्र किया मुझे उन पर फक्र है। ऐसे ही श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी अपना कर्तव्य बखूबी निभा रही ह सरकार दो परसेंट गाय के नाम पर चंदा लेती है। सरकार को चाहिए कि ऐसी संस्थाओं की मदद करके आवारा गायों पर अंकुश लगाया जा सकता है। और कहा कि मैं दावे से कहता हूं कि कोई भी आवारा गाय आपको सड़क पर नहीं मिलेगी। श्री हीरा सोडी ने भी श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी के कार्यकर्ताओं की सराहना की।

आयोजकों ने बताया कि गौ माता का पूजन सुबह से ही आराम हो गया था बड़ी संख्या में गो भक्तों ने गौ माता की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया और ज्योति प्रज्वलित मुख्य अतिथियों की ओर से करवा कर भजन संध्या का शुभारंभ श्री धर्मपाल बंसल एवं भक्ति भजन ग्रुप की ओर से किया गया। सबसे पहले श्री गणेश वंदना हुई श्री धर्मपाल बंसल चेयरमैन एवं कमल कालिया प्रधान भक्ति भजन ग्रुप ने गौ माता की महत्वता बताते हुए बताया की देसी गाय का दूध पृथ्वी पर अमृत के समान है इसका सेवन करने से जन्मजात बच्चे से लेकर बुढ़ापे के रोगी और स्वस्थ सभी लोगों के लिए रामबाण है। उन्होंने कहा कि “बची नहीं गाय अगर ऐसा होगा हाल, तरसेंगे फिर दूध को इस माटी के लाल” सनातन धर्म में गाय का एक विशेष स्थान है इसमें 33 करोड़ देवी देवताओं का वास है और हमारे लिए गाय पूजनीय है। आज ही के दिन भगवान श्री कृष्ण अपने सखाओं के साथ ब्रिज में गाय चराने के लिए गए थे। कहा जाता है कि जब तक उन्होंने गाय चराई तब तक अपने जूते पहन नहीं किए, नंगे पांव रहे।
ईस उपरांत भगवान श्री कृष्ण के भजन श्री धर्मपाल बंसल एवं गौरव अनमोल की ओर से गाए गए। भजन ऐसे गाए गए की श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया गया।
“ਨੀ ਮੈਂ ਦੁੱਧ ਕਾਹਦੇ ਨਾਲ ਰਿੜਕਾ ਚਾਟੀ ਚੋ ਮਧਾਣੀ ਲੈ ਗਿਆ”
“ਨੀਂ ਮੈੰ ਨਚਣਾ ਸਾਮ ਦੇ ਨਾਲ ਅੱਜ ਮੈਨੂੰ ਨੱਚ ਲੈਣ ਦੇ” भजन संध्या उपरांत गौ माता की आरती उतारी गई। उपरांत प्रसाद वितरण किया किया गया आयोजकों की ओर से सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। श्री पुनीत प्रयास प्रधान ने सोसायटी के बारे में विस्तार से बताया कि 2012 में हमारी सोसाइटी प्रारंभ 1 गाय से शुरू की गई थी 10 साल के बाद आज हमारे पास तकरीबन 80 गौमाता है जिनका हम पालन-पोषण बखूबी कर रहे हैं। और कहा कि संस्था का सहारा संचालन रोहित देवगन (संस्थापक) द्वारा किया जाता है। जब भी कहीं गोवंश को दिक्कत होती है तो यह अपनी टीम के साथ सेवा के लिए मौके पर पहुंचकर उचित इलाज और व्यवस्था करते हैं। उन्होंने बताया कि गौ सेवा उपचार केंद्र हम गौ को माता मानने वाले लोग हैं गौ माता का ही नहीं हम और भी आवारा पशुओं का इलाज डंडे मार के नहीं प्यार से करते हैं हमारे एक सदस्य श्री चेतन शर्मा को कुछ दिन पहले उपचार के दौरान कुत्ते ने काट लिया फिर भी हमने उसका पूर्ण उपचार करके उसको तंदुरुस्त किया। हमारी मंनशा इस को आगे बढ़ाने की है लेकिन उसके लिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है। अंत में पंडित अश्वनी शर्मा, (चेयरमैन) श्री पुनीत प्रयास शर्मा (प्रधान) ने श्री रोहित देवगन (संस्थापक) सुधीर शर्मा (महामंत्री) वरुण कुमार (वाइस प्रधान), विशाल धवन (कोषाध्यक्ष) विपुल नारंग, मनीष शर्मा, गुरुदत्त वर्मा, चेतन शर्मा (संरक्षक) श्री गोपाल गौ सेवा सोसायटी की ओर से आए हुए मुख्य अतिथियों वरिष्ठ नागरिकों श्री अशोक बहल, विजय बहल, पंडित हरिराम खिंदड़ी, प्रेम शर्मा, प्रवीण खन्ना, पंडित प्रवीण शर्मा अध्यक्ष ब्राह्मण सभा, सचिन नारंग, प्रदीप चानना, सूरज मेहता ,नितिन जेटली, अरुण मच्छराल एवं गौ भक्तों का धन्यवाद किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>एंटी क्राइम एंटी नारकोटिक संस्था का नेक उपराला जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में दिया सहयोग</em>

Wed Nov 2 , 2022
एंटी क्राइम एंटी नारकोटिक संस्था का नेक उपराला जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में दिया सहयोग फिरोजपुर, 02 नवंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= ऐंटी क्राईम ऐंटी नारकोटिक इंडिया विंग की ओर से नगर के जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में यथासंभव सहयोग प्रदान किया गया है। संस्था […]

You May Like

advertisement