श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत का गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए चिकित्सा अभियान

श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत का गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए चिकित्सा अभियान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

गरीब व्यक्ति के लिए वरदान साबित हो रही श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत की चिकित्सा सुविधाएं : सत्य प्रकाश गुप्ता।

कुरुक्षेत्र, 1 जून : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की प्रमुख संस्था श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत के अध्यक्ष सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि उनकी संस्था नगर की सबसे प्राचीन संस्था है जो महाराजा अग्रसेन के आदर्शों का अनुसरण करते हुए निरंतर समाज सेवा एवं जनकल्याण के कार्यों में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत ने समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए चिकित्सा सहयोग अभियान चलाया हुआ है।
गुप्ता ने बताया कि इसी अभियान के अंतर्गत महाराजा अग्रसेन फिजियोथेरेपी सेंटर में 100 रुपए में छः दिन की सेवा की जा रही है। पंचायत द्वारा कुशल विशेषज्ञों की देखरेख में चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं। महाराजा अग्रसेन धर्मार्थ होम्योपैथिक डिस्पेंसरी में निशुल्क चिकित्सा सेवा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन पैथ लैब में नगर में सबसे कम दर पर टेस्ट उपलब्ध करवाए गए हैं।
गुप्ता ने कहा कि श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत नगर की एकमात्र ऐसी संस्था है जो हर समय समाज सेवा में तत्पर रहती है। चाहे कोरोना काल में लगातार 40 दिन तक महाराजा अग्रसेन रसोई का संचालन हो, बच्चों की शिक्षा में सहयोग हो, लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में बेंच उपलब्ध करवाए तथा कोरोना काल में वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया गया।
गुप्ता ने भविष्य की योजनाओं बारे बताया कि शीघ्र ही सैक्टर 8 में लगभग एक हजार वर्ग गज में महाराजा अग्रसेन भवन का निर्माण किया जाएगा। नगर में महान स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय जी के नाम से स्मारक बनाया जाएगा। पिपली में छोटे बच्चों की आवश्यकता को देखते हुए महाराजा अग्रसेन प्लेवे स्कूल चलाया गया।
गुप्ता ने कहा श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत पंजी कुरुक्षेत्र द्वारा पहले ही विभिन्न प्रकल्प चलाए जा रहे हैं जिसमें दो वातानुकूलित धर्मशालाएं, दो विद्यालय, एक प्लेवे स्कूल, महाराजा अग्रसेन सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केन्द्र, कंवर बलजीत सिंह पुस्तकालय एवं वाचनालय इत्यादि प्रमुख हैं।
वैश्य अग्रवाल पंचायत के अध्यक्ष सत्य प्रकाश गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हनुमान मंदिर में बच्चों ने जेब खर्च से लगाई छबील

Thu Jun 1 , 2023
हनुमान मंदिर में बच्चों ने जेब खर्च से लगाई छबील। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 1 जून : बच्चों में संस्कार हों तो सेवा की भावना पैदा होती ही है। ऐसा ही कुछ कुरुक्षेत्र के पीपली रोड़ पर स्थित लायल पुर बस्ती के हनुमान मंदिर […]

You May Like

Breaking News

advertisement