भारतीय संस्कृति में हवन का विशेष महत्व : शिल्पी गुप्ता

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में नए शिक्षा सत्र का हवन-यज्ञ करके किया शुभारंभ।

कुरुक्षेत्र, 5 अप्रैल : पर्ल इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 13 कुरुक्षेत्र में गुरूवार को हवन-यज्ञ करके नए शिक्षा सत्र का शुभारंभ किया गया। हवन-यज्ञ में स्कूल की प्रबंधक शिल्पी गुप्ता, प्राचार्या दीपशिखा बेनीवाल, स्कूल की शिक्षिकाओं व विद्यार्थियों ने यज्ञ में आहुतियां डालकर नए सत्र का शुभारंभ किया व प्रसाद वितरित किया गया।
स्कूल की प्रबंधक शिल्पी गुप्ता ने कहा कि भारतीय संस्कृति में यज्ञ का बहुत महत्व है। कोई भी शुभ कार्य का आरंभ करने से पूर्व हवन करवाने से वातावरण शुद्ध होता है। उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही किसी भी कार्य को आरम्भ करने से पूर्व यज्ञ करने की प्रथा रही है। उन्होंने मौके पर सभी विद्यार्थियों की पढ़ाई में अच्छी सफलता के लिए व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
स्कूल की प्रिंसीपल दीपशिखा बेनीवाल ने कहा कि मेहनत व अभ्यास ही विद्यार्थियों के लिए सफलता की सीढ़ी है। विद्यार्थी अपनी सफलता के लिए पूरी निष्ठा से परिश्रम करते रहें और सफलता प्राप्त कर अपना भविष्य उज्ज्वल बनाएं। उन्होने ईश्वर से सभी विद्यार्थियों के मंगलमय भविष्य की कामना की। सभी ने विद्यार्थियों को नए सत्र मे प्रवेश करने के लिए शुभकामनाएँ दी।
इस मौके पर सुमिति, ममता भटनागर, निशा कौशिक, नीरू, प्रिया, कंवलजीत, प्रीति, पूजा, परवीन कौर, पारूल, दिव्या, अनिता उपस्थित रहे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्यार्थी जीवन में राजयोग की प्रेक्टिस करने से हमारा मन शक्तिशाली बनेगा : प्रो ई.वी.गिरिश

Fri Apr 5 , 2024
विद्यार्थी जीवन में राजयोग की प्रेक्टिस करने से हमारा मन शक्तिशाली बनेगा : प्रो ई.वी.गिरिश। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज पलवल में मास्टरिंग इन माइंड विषय पर डाला प्रकाश। कुरुक्षेत्र, 5 अप्रैल :गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज पलवल में ब्रह्माकुमारीज सेक्टर-8 केन्द्र द्वारा मास्टर माइंड विषय पर कार्यक्रम किया गया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement