गहनता से करें अपने दायित्वों का अध्ययन,न करें किसी का भी आतिथ्य स्वीकार ।

–कृष्ण हरी शर्मा (जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं)
बदायूँ: 05 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिका GVरी मनोज कुमार ने कहां की लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करना सभी का नैतिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी अधिकारी व कार्मिक गहनता से अपने दायित्वों का अध्ययन करें तथा भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप अपने कार्यों को संपादित करें। कार्यों के संपादन में निष्पक्ष दिखना ही नहीं है निष्पक्ष होना भी हैै। उन्होंने पोलिंग पार्टियों के कार्मिकों से कहा कि वह किसी का भी आतिथ्य स्वीकार न करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय आदि का सामान्य प्रशिक्षण डायट परिसर स्थित ऑडीटोरियम में प्रातः 9.00 बजे से 4.30 बजे तक तथा ई०वी०एम० प्रशिक्षण शिव देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज में प्रातः 11.30 बजे से सायं 06.00 बजे तक प्रशिक्षण दिया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारियों से कहा कि पीठासीन अधिकारी की डायरी महत्वपूर्ण होती है। इसलिए उसमे सभी अंकन आवश्यक रूप से किए जाएं। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान मतदाताओं के बाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर अक्षत स्याही लगाई जाएगी।  
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का भी सभी संबंधित कार्मिक गहनता से प्रशिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने बताया की वीवीपेट मशीन में जब कोई मतदाता अपने पसंदीदा प्रत्याशी के पक्ष में बटन दबाता है तो उससे संबंधित पर्ची वीवीपेट मशीन में 7 सेकंड के लिए प्रदर्शित होती है, तत्पश्चात कटकर वहीं वीवीपेट मशीन के बॉक्स में सुरक्षित हो जाती है ।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में एग्जिट पोल पर लगा प्रतिबन्ध

Sun Apr 7 , 2024
लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में एग्जिट पोल पर लगा प्रतिबन्ध लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 एवं 136-ददरौल, शाहजहांपुर, 173-लखनऊ पूर्व लखनऊ, 292-गैसड़ी, बलरामपुर, एवं 403-दुद्धी (आ0ज0जा0) सोनभद्र, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के उप निर्वाचन-2024 में एक्टिज पोल पर प्रतिबन्ध दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : भारत निर्वाचन आयोग ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा […]

You May Like

Breaking News

advertisement