विश्व विद्यालय कुलपति का परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

विश्व विद्यालय कुलपति का परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण

के0 एन0 सिंह महिला महाविद्यालय, जीयनपुर में निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएं पाई जाने पर जांच का दिया आदेश।

बिना अनुमोदित शिक्षक परीक्षा कार्य में आंतरिक सचल दस्ते में लगाए गए थे दफ्तर के कर्मचारी

आजमगढ। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्विद्यालय के अधीन चल रही स्नातक द्वितीय सेमेस्टर एवं परास्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षाओं के तीसरे दिन कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार शर्मा ने जनपद में गाँधी पी जी कॉलेज, मालटारी एवं के0 एन0 सिंह महिला महाविद्यालय, जीयनपुर में, द्वितीय पाली के अन्तर्गत बी0 एस सी0 प्रथम वर्ष प्राणी विज्ञान, एम0 ए0 प्रथम वर्ष गृह विज्ञान, भूगोल, राजनीतिशास्त्र की हो रही परीक्षा स्थल का औचक निरीक्षण किया।गाँधी पी जी कॉलेज मालटारी में कुलपति ने नोडल केंद्र का निरीक्षण कर प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका वितरण का भी हाल जाना।
के0 एन0 सिंह महिला महाविद्यालय, जीयनपुर में निरीक्षण के दौरान कुलपति ने कई अनियमितताएं पाई। विश्वविद्यालय द्वारा बिना अनुमोदित शिक्षक परीक्षा कार्य में लगे थे। आंतरिक सचल दस्ते में दफ्तर के कर्मचारी लगाए गए थे। कुलपति ने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं। कुलपति ने बताया कि परीक्षा के दौरान किसी भी अनियमितता और नियमों की अवहेलना को बर्दाश्त नही किया जाएगा और संबंधित परीक्षा केंद्र/महाविद्यालय के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। औचक निरीक्षण के दौरान कुलपति के साथ डी ए वी पी जी कॉलेज के प्राचार्य प्रो0 प्रेमचंद्र यादव भी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखने हेतु कुलपति ने दोनों जिलों में एक-एक पर्यवेक्षक दल तथा एक -एक फ्लाइंग स्क्वाड का गठन किया है जो परीक्षा के निरीक्षण कार्य में संलग्न है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: जी यस टी सर्वे के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नही होना चाहिए, कुँवर,

Sat Jul 23 , 2022
जी यस टी सर्वे के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए – कुंवर हल्द्वानी में लगातार हो रही चोरियों पर गहरी चिंता प्रकट की गयी। हल्द्वानी, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल की बैठकनगर निगम सभागार में संपन्न हुयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए संस्थापक अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने […]

You May Like

advertisement