पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ निर्माण के लिए आगामी 4 दिनों के अंदर जारी होगा टेंडर : सुधा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नगर वासियों की परेशानी को देखते हुए जल्द से जल्द किया जाएगा सडक़ का निर्माण।
विधानसभा सत्र में भी उठाई सडक़ का निर्माण जल्द करवाने की मांग।

कुरुक्षेत्र 3 जनवरी :- विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ निर्माण करने के लिए आगामी 4 दिनों में लोक निर्माण विभाग की तरफ से टेंडर जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग की तरफ से कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है। नगर वासियों को इस सडक़ के ना बनने से जो परेशानी हो रही है उसे जल्द से जल्द दूर कर दिया जाएगा और शीघ्र अति शीघ्र इस सडक़ का निर्माण करवाने का प्रयास किया जाएगा।
विधायक सुभाष सुधा ने बातचीत करते हुए कहा कि पिछली एजेंसी द्वारा इस सडक़ के निर्माण में कई अनियमताएं बरती जा रही थी और एजेंसी द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्य ना करने के कारण लोक निर्माण विभाग की तरफ से उसका ठेका रद्द कर दिया गया है। अब नई एजेंसी को ठेका देने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है और आगामी 4 दिनों में इसका टेंडर जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद नियमानुसार कुछ ही दिनों में नई एजेंसी अलॉट हो जाएगा तथा सडक़ का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। उनका निरंतर प्रयास है कि लोगों की ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाए। इसलिए उन्होंने सत्र के दौरान भी इस सडक़ का जल्द से जल्द निमाण करवाने के लिए सरकार से मांग की है।
उन्होंने कहा कि इस सडक़ का निर्माण करने के लिए पहले एक एंजैसी को जिंम्मा सौंपा गया परंतु वह एंजैसी निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्य नहीं कर पाई। इस एंजैसी का ठेका लोक निर्माण विभाग की तरफ से रद्द कर दिया गया। इस एंजैसी के कारण लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसके बाद विभाग की तरफ से नई एंजैसी गर्ग एंड कंपनी को सडक़ निर्माण करने का जिम्मा सौंपा गया था। इस एंजैसी ने कार्य शुरु किया और काफी काम किया भी है। लेकिन इस कंपनी का काम भी नियमानुसार ठीक नहीं पाया गया और कंपनी पहले निर्धारित समय अवधि में कार्य नहीं कर पाई। इसके साथ ही गुणवत्ता पर भी पूरा फोकस नहीं रखा जा रहा था।
उन्होंने कहा कि इन तमाम पहलुओं को लेकर शीतकालीन विस सत्र में कंपनी का ठेका रद्द करने की मांग उठाई गई थी। इस मांग के बाद सरकार के आदेशानुसार लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता अंबाला ने गर्ग एंड कंपनी का ठेका रद्द करने के आदेश जारी कर दिए है। इसके साथ कंपनी को तुरंत प्रभाव से काम रोकने के आदेश भी जारी किए है। अब नई एजेंसी को ठेका देने के कार्य पर तेजी से कार्य किया जा रहा है और आगामी 4 दिनों के अंदर इस पर कार्रवाई करते हुए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:तारुन में अनुसूचित जागरूकता सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान जमकर भाजपा और वर्तमान में रहे विधायक पर बरसे अभय सिंह

Mon Jan 3 , 2022
अयोध्या:—–_तारुन में अनुसूचित जागरूकता सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान जमकर भाजपा और वर्तमान में रहे विधायक पर बरसे अभय सिंहमनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्यातारुन /अयोध्या============ तारुन बाजार में आयोजित सपा गोसाईगंज के अनुसूचित जागरूकता सम्मेलन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसान सम्मान […]

You May Like

advertisement