देहरादून में ठक ठक गिरोह सक्रिय, गिरोह के बदमाश धरे गए, ट्रैफिक सिग्नल पर करते हैं लूटपाट,

सागर मलिक

देहरादून:  उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में ठक-ठक गिरोह सक्रिय है। इसी क्रम में पुलिस ने देहरादून में विभिन्न स्थानों पर टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देने वाले ठक-ठक गिरोह के तीन शातिर सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनके पास से लगभग छह लाख रुपये के चोरी किए गए छह मोबाइल फोन, एक अवैध तमंचा मय जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार बरामद की है। पूछताछ में शातिरों ने बताया गया कि वह तीनों नशे के आदी हैं और नशे की पूर्ती के लिये टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

25 मई को विशेष नौटियाल द्वारा थाना नेहरू कालोनी में तहरीर दी गई थी कि वह शाम करीब 07:00 बजे होंडा अमेज कार से जा रहे थे। इसी बीच धर्मपुर चौक पर रेड लाइट होने के कारण वो कार रोककर खडे़ थे। इसी बीच एक व्यक्ति ने उनकी तरफ का शीशा खटखटाया और टायर उसके पैर पर चढ़ने की बात कहते उन्‍हें उलझाया।

इसी दौरान दूसरी तरफ की खिड़की से एक अन्य व्यक्ति द्वारा बगल की सीट पर रखा मोबाइल फोन निकाल लिया गया। वहीं 27 मई को भी रिस्पना पुल के पास इसी प्रकार की दो अन्य घटनाएं हुईं। जिसमें क्रमश: अतुल चौहान का आइफोन-14 व हरीश चन्द्र दुम्का का सैमसंग एस-22 मोबाइल फोन चोरी होने का मामला सामने आया। जिसके आधार पर थाना नेहरू कालोनी में केस दर्ज किया गया।

गठित पुलिस टीमें टप्‍पेबाजों की तलाश कर ही रहीं थी कि उन्‍हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मोथोरावाला क्षेत्र में दिल्ली नम्बर की एक हौंडा सिटी कार में सवार कुछ व्यक्ति एक आइफोन को सस्ते दामों में बेचने का प्रयास कर रहे है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई और कार को सीज कर लिया गया।

कार में सवार तीन लोगों को भी पकड़ लिया गया। जिसके बाद उन्‍होंने उक्त मोबाइल फोनों को देहरादून में रिस्पना पुल, धर्मपुर, आइएसबीटी, प्रिंस चौक व अन्य स्थानों से टप्पेबाजी की घटना में चोरी करना स्वीकार किया गया। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार आरोपित……

यूसुफ पुत्र शौकत अली निवास- इस्पात नगर, खुशहाल कालोनी गली नं0 07, लिसाडी रोड थाना लिसाडी गेट मेरठ यूपी, उम्र 38 वर्ष

रिजवान पुत्र इमरान निवासी- मकबरा डिग्गी, मेहताब सिनेमा, ढोलकी मौहल्ला थाना सदर मेरठ, उम्र 28 वर्ष

आदिल पुत्र शम्सुद्दीन निवासी- कस्बा गुलावटी बडा मौहल्ला थाना गुलावटी जिला बुलंदशहर यूपी, उम्र 32 वर्ष

कैसे देते हैं घटना को अंजाम?

पूछताछ में शातिर टप्‍पेबाजों ने बताया कि वह चौराहों तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आने-जाने वाली गाडि़यों पर लगातार नजर रखते हैं तथा ऐसी गाड़ी चिन्हित करते हैं, जिसमें वाहन चालक द्वारा अपना मोबाइल फोन सीट पर रखा हो।

उसके बाद हममें से एक आदमी उक्त वाहन के पास जाकर अपना पैर उसके पहिये के नीचे आने की बात कहकर उसकी गाड़ी का शीशा खुलवाते हुए बातों में उलझाता है तथा इसी बीच हममें से दूसरा व्यक्ति दूसरी तरफ से जाकर गाड़ी की सीट पर रखा मोबाइल फोन चोरी कर लेता है।

इन पांच चौराहों पर की गई टप्‍पेबाजी……

टप्‍पेबाजों ने बताया कि उनके द्वारा रिस्पना पुल, धर्मपुर, हरिद्वार बाइपास रोड, आइएसबीटी तथा प्रिंस चौक के पास इसी प्रकार लोगों से टप्पेबाजी की घटनाएं की गयी हैं। रविवार को व‍ह चोरी किये गये मोबाइल को आने-जाने वाले लोगों को सस्ते दामों में बेचने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लायंस क्लब बॉर्डर ने फिरोजपुर में आयोजित पहली एसआरएनएल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया

Sun May 28 , 2023
लायंस क्लब बॉर्डर ने फिरोजपुर में आयोजित पहली एसआरएनएल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया फिरोजपुर, 28 मई 2023 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता[:- लायंस क्लब (बॉर्डर), फिरोजपुर द्वारा पहली शादी राम नंद लाल स्मृति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए लायन आशीष शर्मा, […]

You May Like

Breaking News

advertisement