प्रेरणा वृद्धाश्रम में गुरु गोबिंद सिंह के साहिबजादों की वीरता और बलिदान को किया गया याद

प्रेरणा वृद्धाश्रम में गुरु गोबिंद सिंह के साहिबजादों की वीरता और बलिदान को किया गया याद।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

साहिबजादों के बलिदान बड़ी श्रद्धा से स्मरण करते हुए अर्पित किए श्रद्धा पुष्प।

कुरुक्षेत्र, 26 दिसम्बर : नगर के प्रेरणा वृद्धाश्रम में प्रेरणा संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गुरु गोबिंद सिंह के साहिबजादों की वीरता और बलिदान को याद करते हुए श्रद्धा पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर बोलते हुए प्रेरणा संस्था के संचालक एवं संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला ने कहा कि जो देश अपने महान महापुरुषों के बलिदानों को भूल जाता है उनके द्वारा दी गई शिक्षा को भूल जाता है वह देश वह अधिक समय तक आजाद नहीं रह सकता है।
उन्होंने कहा कि हम सभी को उस महान बलिदानी गुरु साहिब गुरु गोविंद सिंह जी तथा उनके साहिबजादों को सदा स्मरण रखना चाहिए, जिन्होंने देश और धर्म की रक्षा के लिए अपने पूरे परिवार को बलिदान कर दिया।
इस अवसर पर मंच संचालन करते हुए डा. हरबंस कौर ने विस्तार से साहिबजादों के बलिदान की गाथा सुनाई जिसे सुनकर सभी सुनने वालों की आंखों में आंसू आ गए। संस्था की अध्यक्षा रेणु खुंगर ने कहा कि हमने यह निर्णय लिया है कि प्रतिवर्ष बलिदानी सप्ताह को हम पूरे सातों दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चों के मध्य जाकर मनाएंगे और हमारा यह प्रयास रहेगा कि पूरे समाज को यह संदेश जाए कि हमें क्रिसमस ना मना कर साहबजादों के बलिदान की गाथा अपने बच्चों को बतानी चाहिए ताकि बच्चों में देशभक्ति के संस्कार पैदा हो सके।
इस अवसर पर रामलाल सिंगला, डा. वी.डी. शर्मा, मधु शर्मा, बलविंदर कौर, विजयलक्ष्मी, मीना कुमारी, सीता देवी, सुमन शर्मा, मलकीत कौर, उषा सच्चर, क्षमा मल्होत्रा, शकुंतला देवी, जोगिंदर सिंह, चंद्रकांत ठक्कर, इंद्रप्रीत सिंह बिंद्रा, कश्मीरी लाल जैन, विजय कुमार अग्रवाल, बी श्रीवास्तव इत्यादि भी मौजूद रहे। इसी के साथ-साथ संस्था ने तुलसी पूजन दिवस भी मनाया और भारत माता के महान सपूत भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई जी को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रेरणा वृद्धाश्रम में श्रद्धा पुष्प अर्पित करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: कोरोना को लेकर जेएलएन अस्पताल में हुई मॉकड्रिल कोरोना से निपटने की गई व्यवस्थाएं

Tue Dec 26 , 2023
अजमेर ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीकोरोना को लेकर जेएलएन अस्पताल में हुई मॉकड्रिल कोरोना से निपटने की गई व्यवस्थाएंअजमेर जिला कलक्टर की देखरेख में अधिकारियों एवं चिकित्सकों की टीमें गठित कर कोरोना को लेकर जेएलएन असप्ताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सही करने के निर्देश दिए हैंदेश मे कोरोना के नए […]

You May Like

advertisement