कलेक्टर ने व्यय प्रेक्षकों की मौजूदगी में बैठक लेकर नोडल अफसरों को दिए निर्देश

बिलासपुर, 23 अक्टूबर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवनीश शरण ने व्यय प्रेक्षकों की मौजूदगी में नोडल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने चुनाव व्यय की मॉनीटरिंग के लिए जिले में की गई व्यवस्था एवं अब तक की उपलब्धियों से अवगत कराया। बताया गया कि पुलिस एवं चुनावी सर्विलेस टीमों द्वारा संयुक्त रूप से अब तक 1 करोड़ 62 लाख रूपये की नगद एवं सामग्री जब्त की गई है। बैठक में व्यय प्रेक्षक श्री आर.भूपति एवं श्री अजय कुमार अरोरा सहित एसपी श्री संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री कुणाल दुदावत, जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल सहित चुनाव संबंधी विभिन्न कार्यों के लिए जिम्मेदार नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने प्रेक्षकों को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार की गई चुनाव संबंधी तैयारियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिले में अनफेयर गतिविधियों को रोकने के लिए 19-19 एसएसटी एवं एफएसटी टीम तैनात की गई है। प्रत्याशी फाइनल होने के बाद इनकी कार्रवाई में और तेजी आयेगी। जिले की कुल 1502 मतदान केन्द्रों के अलावा बिल्हा विधानसभा क्षेत्र की 118 मतदान केन्द्र मुंगेली जिले में और कोटा विधानसभा क्षेत्र की 64 मतदान केन्द्र जीपीएम जिले में शामिल हैं। कलेक्टर ने कहा कि रिटर्निंग अफसर यदि रैली सभा के लिए अनुमति प्रदान करते हैं तो इसकी जानकारी वीएसटी, एफएसटी टीमों को तत्काल उपलब्ध कराएं ताकि समय पर पहुंचकर साक्ष्य स्वरूप डेटा रिकार्डिग कर सकें। उन्होंने कहा कि किसी सभा की रिकार्डिंग के दौरान न केवल मंच बल्कि कुर्सी, पण्डाल, वाहन आदि तमाम रिकार्डिंंग किया जाए ताकि प्रत्याशी खर्च को छिपा न सके। उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सभा स्थलों की अनुमति प्रदान करने के निर्देश रिटर्निंग अफसरों को दिए। व्यय प्रेक्षक अजय अरोरा ने खर्च निगरानी दलों को इंकम टैक्स अधिकारियों द्वारा एक और प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने इस बार चुनावी खर्चे की अधिकतम सीमा 28 लाख से बढ़ाकर 40 लाख रूपये कर दिये हैं।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहर में स्वीप साइकिल रैली

Mon Oct 23 , 2023
कलेक्टर -एसपी ने दिखाई हरी झंडी, स्वयं साइकिल चलाकर युवाओं का बढ़ाया हौसला खुशनुमा माहौल में हजारों लोगों ने भाग लेकर दिया मतदाता जागरूकता संदेश बिलासपुर, 23 अक्टूबर 2023/लोकतंत्र के महापर्व के लिए मतदाताओं को जागरूक करने आज शहर में विशाल स्वीप साइकिल रैली आयोजित की गयी। कलेक्टर एवं जिला […]

You May Like

Breaking News

advertisement