अयोध्या: म की नगरी अयोध्या का विकास केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता

अयोध्या:——–

  • राम की नगरी अयोध्या का विकास केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : जितिन प्रसाद*
    मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या
    लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने अयोध्या में संचालित लोक निर्माण विभाग की विभिन्न विकास परियोजनाओं रामपथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ अयोध्या सुल्तानपुर मार्ग (एन0एच0 330) से एयरपोर्ट मार्ग, अयोध्या से अकबरपुर बसखारी मार्ग, एन0एच0 27 बाईपास से मोहबरा टेढ़ीबाजार मार्ग, मयाबाजार फोरलेन बाईपास, गोशाईगंज बाईपास, बिल्हरघाट बंधा मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य, पंचकोसी एवं चौदहकोसी मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण सम्बंधी कार्य, रेलवे ओवरब्रिजों की प्रगति सहित जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित मार्गो से सम्बंधित कार्यो आदि के प्रगति की सर्किट हाउस स्थित सभागार में सांसद अयोध्या लल्लू सिंह, विधायक डा. अमित सिंह चौहान, विधायक रामचन्द्र यादव, नवनिर्वाचित महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिलाधिकारी नितीश कुमार आदि की उपस्थिति में गहन समीक्षा की।
    बैठक में लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि अयोध्या धाम का विकास केन्द्र एवं राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति में और तेजी लाने हेतु सम्बंधित अधिकारियों एवं ठेकेदार को निर्देशित किया। उन्होंने समस्त कार्यो को अपेक्षित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम के समस्त कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर रखकर पूर्ण करायें। कार्यो में किसी भी स्तर पर ढिलाई अथवा गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर तत्काल जिम्मेदारी तय करते हुये कार्यवाही की जायेगी। बैठक में उन्होंने एक-एक करके समस्त परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की तथा उसमें आ रही बाधाओं के कारणों को जानकर उसका समाधान कराया जाय। उन्होंने रामपथ एवं भक्ति पथ पर कम से कम दो शिफ्टों में पर्याप्त मेनपावर लगाकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य कराने हेतु ठेकेदार को निर्देशित किया साथ ही लोक निर्माण विभाग को रोजाना की प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बारिश से पूर्व सीवर लाइन, वाटर पाइप लाइन, ड्रेन डक्ट आदि कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न पथों पर कार्य के दौरान आवागमन की व्यवस्था की सुदृढ़ रखने हेतु पीडब्लूडी व सम्बंधित ठेकेदार को निर्देशित किया। बैठक के उपरांत लोकनिर्माण मंत्री द्वारा सम्बंधित अधिकारियों के साथ विभिन्न पथों एवं विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

करवा चौथ की तर्ज पर मनाई जाएगी वटसावित्री अमावस्या और शनि जयंती एक साथ : कौशिक

Thu May 18 , 2023
करवा चौथ की तर्ज पर मनाई जाएगी वटसावित्री अमावस्या और शनि जयंती एक साथ : कौशिक। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कई वर्षों बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, कई ग्रहों के बन रहे के विशेष योग।शास्त्रों के अनुसार शनिदेव व्यक्ति के कर्मों के अनुसार उसकी सजा तय करते है।व्रत […]

You May Like

Breaking News

advertisement