राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ ईव्हीएम मशीनों का प्रथम रेंडमाईजेशन

धमतरी 28 मार्च 2024/ लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत् आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए जिले में स्थित तीनों विधानसभा क्षेत्र धमतरी, कुरूद और सिहावा के मतदान केन्द्रों में भेजी जाने वाली ईव्हीएम मशीनों के प्रथम चरण का रेंडमाईजेशन कलेक्टोरेट में सम्पन्न हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री नम्रता गांधी तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रेंडमाईजेशन का कार्य सम्पन्न हुआ।
गौरतलब है कि जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सभी 753 मतदान केन्द्रों में ईव्हीएम मशीन के माध्यम से वोटिंग हेतु रेंडमाईजेशन किया गया। इनमें धमतरी विधानसभा में 257 मतदान केन्द्र, कुरूद विधानसभा में 237 और सिहावा विधानसभा में 259 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। आज ईव्हीएम मशीनों का किए गए रेंडमाईजेशन के उपरांत धमतरी विधानसभा क्षेत्र के लिए 308 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट और 331 व्हीव्हीपैट का रेंडमाईजेशन हुआ। इसी तरह कुरूद विधानसभा क्षेत्र हेतु 284 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट तथा 308 व्हीव्हीपैट और सिहावा विधानसभा क्षेत्र के लिए 310 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट के अलावा 336 व्हीव्हीपैट मशीनों का रेंडमाईजेशन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री जी.आर.मरकाम सहित अन्य अधिकारी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रेंडमाईजेशन उपरांत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में खोला गया स्ट्रांग रूम

Thu Mar 28 , 2024
धमतरी 28 मार्च 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत ईव्हीएम मशीनों का प्रथम चरण का रेंडमाईजेशन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री नम्रता गांधी तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में कराया गया। प्रथम चरण के रेंडामाईजेशन के बाद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति स्ट्रांग रूम खोला […]

You May Like

Breaking News

advertisement