आज़मगढ़:प्रधान संघ आजमगढ़ के बैनर तले जिलाकार्यकारिण की बैठक हुई संपन्न

रिर्पोट पदमाकर पाठक

प्रधान संघ आजमगढ़ के बैनर तले जिलाकार्यकारिण की बैठक हुई संपन्न

प्रधानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण के लिए संगठन की मजबूती पर विशेष ध्यान देने की है जरूरत

आजमगढ़। प्रधान संघ आजमगढ़ के बैनर तले सिधारी स्थित एक होटल के सभागार में जिला कार्यकारिणी व ब्लाक अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मो नय्यर आजम व संचालन जिलामहामंत्री डा सुबाष चन्द्र यादव ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष मो नय्यर आजम ने कहा कि प्रधान संघ का उद्देश्य है कि प्रधानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण हो सकें। इसके लिए हमें संगठन को मजबूती पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
उन्होंने दस सूत्री मांगों के बारे में बताया कि सभी ग्राम पंचायत सचिवों/राजस्व अधिकारियों को अपने अपने ग्राम पंचायतों में बैठने का दिन निर्धारित हो, सभी विकास खंडों में जमा स्तरीय पंचायत चुनाव की जमानत धनराशि वापस की जाए, सभी विकास खंडों में प्रधानों के बैठने के लिए अलग से भवन की व्यवस्था की जाए, प्रधानो द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्रों का एक सप्ताह में निस्तारण करने व उसके उपरांत संबंधित विभागों को निर्देशित किया जाए। उन्होंने बताया कि कलस्टर में नियुक्त सचिव यदि समुचित कार्य नहीं कर रहे है तो उसमे अधिक से अधिक प्रधानों की सहमति मांग पर उसका तुरंत स्थानातरण किया जाए, ग्राम सभा में नियुक्त सफाई कर्मी को तैनाती पूर्ण रूप से संबंधित पंचायत में हो, जांच के नाम पर प्रधानों का शोषण बंद हो, किसी भी कार्य की स्वीकृति कार्य के दौरान व पूर्ण होने पर तत्कालीन नाप जोख कराई जाए, बाद में होने वाली जांच में प्रधान जिम्मेदान नहीं होगा, प्रशासन नियुक्ति के समय किए गए कार्यो की भौतिक सत्यापन कराते हुए उसकी आख्या प्रधान व संबंधित अधिकरियों को उपलब्ध कराई जाए व ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय अर्द्धनिर्मित है उनकी खर्च धनराशि व सम्पूर्ण आख्या दस्तावेज के साथ वर्तमान प्रधान को उपलब्ध कराई जाए और यह देखा जाए कि पूर्व में क्यों नहीं किया गया।

बाइट :- मो नय्यर आजम – जिलाध्यक्ष, प्रधान संघ

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:घास की रोटियां खायी मगर नहीं टेका घुटना - विजेंद्र सिंह सेना प्रमुख

Sun Jan 2 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक महाराणा प्रताप सेना के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक व वार्षिक सम्मेलन हुआ संपन्न घास की रोटियां खायी मगर नहीं टेका घुटना – विजेंद्र सिंह सेना प्रमुख आजमगढ़। महाराणा प्रताप सेना के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक व वार्षिक सम्मेलन के मौके पर शहर के होटल गरूण के सभागार […]

You May Like

advertisement