कुरुक्षेत्र के गांवों की तरफ से जाने वाली सडक़ें होंगी चकाचक : सुधा

कुरुक्षेत्र के गांवों की तरफ से जाने वाली सडक़ें होंगी चकाचक : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

मार्किटिंग बोर्ड ने जिला परिषद को ट्रांसफर की गांवों की 242 सडक़ें।
10 करोड़ का बजट होगा खर्च,जिला परिषद बनाएंगी सडक़ों को।

कुरुक्षेत्र 28 मई : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र के गांवों की तरफ से जाने वाली मार्किटिंग बोर्ड की सडक़ों को अब चकाचक किया जाएगा। इस सडक़ों के निर्माण का जिम्मा जिला परिषद को सौैंप दिया गया है। सरकार के इस निर्णय के तहत कुरुक्षेत्र की 242 सडक़ों को मार्किटिंग बोर्ड द्वारा जिला परिषद को ट्रांसफर कर दिया गया है। इन सडक़ों के साथ ही 10 करोड़ का बजट में जिला परिषद को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित करने की योजना पर कार्य कर रहे है। इसलिए गांवों में मूलभूत सुविधाओं का आकंलन करने के लिए स्वयं गांव-गांव में जाकर जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से सीधा संवाद करके गांवों की समस्याओं का आकंलन कर रहे है। इस जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं भी खुल सामने आ रही है और अब उनका समाधान में शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी में गांवों की तरफ से जाने वाली मार्किटिंग बोर्ड की सडक़ों को जिला परिषद को सौंपने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में सरकार द्वारा नियमों के अनुसार मार्किटिंग बोर्ड की तरफ से लगभग 242 सडक़ों को जिला परिषद के पास ट्रांसफर कर दिया गया है। इस सडक़ों का नव निर्माण करने के लिए 10 करोड़ रुपए का बजट भी जिला परिषद के पास हस्तांतरित कर दिया जाएगा। इन कार्यो के लिए सरकार ने पहले से ही जिला परिषद में इंजीयिरिंग विंग स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इससे जिला परिषद को मजबूती मिलेगी और गांवों का विकास कार्य तेज गति से संभव हो पाएगा। जिला परिषद के पास बजट आने के बाद लोगों की मांग अनुसार सडक़ों का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाल्मीकि समाज का समाजशास्त्रीय अध्ययन बहुत जरूरी : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Sun May 28 , 2023
वाल्मीकि समाज का समाजशास्त्रीय अध्ययन बहुत जरूरी : प्रो. सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 बाल्मीकि समाज केवल सप्तसिंधु क्षेत्र में ही क्यों : प्रोफेसर अग्निहोत्री। कुरुक्षेत्र, 28 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि महाकाव्य रामायण के रचयिता आदि […]

You May Like

Breaking News

advertisement