उतराखंड: हेमकुंड साहिब के पास ग्लेशियर टूटा,तबाही का मंजर,

गोपेश्‍वर (चमोली) : उत्‍तराखंड में बुधवार को जारी हुए रेड अलर्ट के बीच हेमकुंड साहिब के पास ग्‍लेशियर टूट गया है। अच्‍छी बात यह रही कि किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

बताया गया कि फूलों की घाटी और हेमकुंड साहिब यात्रा पड़ाव घांघरिया के पास कजिला में हिमखंड टूटने से पहाड़ दरक रहा है और मलबा सीधे लक्ष्मण गंगा में गिर रहा है। इसी के पास नदी के दूसरे छोर पर घांघरिया है। जहां मलबे की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर की तरफ निकले। हेमकुंड और फूलों की घाटी की यात्रा जारी है।

भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया….

गौरतलब है कि बुधवार को देहरादून, नैनीताल समेत नौ जिलों में भारी से अत्यंत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसे लेकर सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और प्रदेशभर में हालात का जायता लिया।

पहाड़ों में भूस्खलन की चेतावनी

इस बीच देहरादून समेत 10 जिलों में आज स्कूलों की छुट्टी की गई है। वहीं पहाड़ों में भूस्खलन और निचले क्षेत्रों में नदी-नालों के उफान पर आने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अत्यंत भारी वर्षा होने की आशंका है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ और हरिद्वार में भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: बच्चे बनेंगे ट्रैफिक नियमों के एक्सपर्ट, उठाया गया ये खास कदम,

Wed Jul 20 , 2022
देहरादून:  उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य सड़क सुरक्षा कोष प्रबंध समिति की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक के दौरान परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग और लोक निर्माण विभाग के वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए विभिन्न प्रस्तावों का अनुमोदन किया […]

You May Like

advertisement