हरियाणा: फिल्म फौजा के प्रमोशन के लिए कुरुक्षेत्र पहुंची फिल्म की टीम, फिल्म कलाकारों ने सांझा किए अनुभव

फिल्म फौजा के प्रमोशन के लिए कुरुक्षेत्र पहुंची फिल्म की टीम, फिल्म कलाकारों ने सांझा किए अनुभव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सैनिक परिवारों के बलिदान को दिखाएगी फिल्म फौजा : संजय भसीन।

कुरुक्षेत्र 25 मई : फिल्म फौजा की स्टार कास्ट एवं क्रू मेंबर शुक्रवार को फिल्म के प्रमोशन के लिए कुरुक्षेत्र पहुंचे। जहां हरियाणा कला परिषद के कला कीर्ति भवन में फिल्म के कलाकारों और निर्माता-निर्देशक ने प्रेस वार्ता कर फिल्म पर विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, अतिरिक्त निदेशक महावीर गुड्डू, फिल्म अभिनेता पवन राज मल्होत्रा, निर्देशक प्रमोद कुमार, फिल्म कलाकार हरिओम कौशिक आदि मौजूद रहे। हरियाणा के फौजी परिवारों के त्याग एवं बलिदान को पर्दे पर दर्शाने के लिए तैयार की गई फिल्म फौजा के कलाकारों ने प्रैसवार्ता के दौरान अपने अनुभव सांझा करते हुए फिल्म के बारे में जानकारी दी। हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने बताया कि फिल्म फौजा हरियाणा की पृष्ठभूमि पर बनी एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जिसे फिल्म के निर्माता- निर्देशक ने भारतीय सेना को समर्पित किया है। फिल्म 1 जून को देश के 10 राज्यों में रिलीज हो रही है। फिल्म में रुपहले पर्दे पर डेब्यू कर रहे कार्तिक दम्मू नायक तथा ऐश्वर्या सिंह नायिका का किरदार निभाएंगे। वहीं मुख्य किरदार में नेशनल अवार्ड विजेता पवन राज मल्होत्रा तथा अन्य किरदार जोगी मलंग, हरिओम कौशिक, विक्रम मलिक, जयंत कटारिया, कुलदीप सिंह, जानवी सांगवान, नीवा मलिक आदि के द्वारा निभाए गए हैं। फिल्म की परिकल्पना प्रमोद कुमार तथा पटकथा प्रवेश राजपूत एवं आकाश ने लिखी है। फिल्म के निर्माता अजीत दालमिया तथा गीतकार नौशाद सदर खान हैं। फिल्म में मेकअप दीपशिखा एवं यश ने संभाला है। आर्ट डायरेक्शन विशाल मान एवं मनदीप दहिया ने किया है तथा क्रिएटिव डायरेक्टर हरिओम कौशिक रहे हैं। प्रोडक्शन का भार कुलदीप सिंह एवं विकास बेरवाल ने संभाला है।
अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए पवन राज मल्होत्रा ने कहा कि उन्होंने अनेकों नाटकों एवं फिल्मों में अभिनय किया परंतु जिस तरह फिल्म फ़ौजा की कहानी ने उनके दिल को छू लिया ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो। भारतीय सेना को समर्पित इस फिल्म में काम करके उन्हें बेहद गर्व एवं खुशी है।उन्होंने यह भी कहा कि देश के सैनिक हमारे असली हीरो हैंए उनकी कहानी को पर्दे पर पेश करना गर्व की बात है। कार्तिक एवं ऐश्वर्या ने भी इतने उम्दा कलाकारों के साथ डेब्यू करने का मौका मिलना अपना सौभाग्य बताया।
फिल्म निर्माता अजीत डालमिया ने बताया कि फिल्म फौजा सिर्फ एक फिल्म नहीं, सैनिक परिवारों के प्रति हमारा श्रद्धा रूपी उपहार है।उन्होंने कहा कि वे हमेशा से भारतीय सेना की निस्वार्थ देश सेवा के कायल रहे हैं और फिल्म फ़ौजा उनकी तरफ से सेना एवं सैनिक परिवारों को एक छोटा सा श्रद्धा रूपी उपहार है। वे इस फिल्म के माध्यम से सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा देश के लिए किए जाने वाले अनेकों त्याग दर्शकों के सामने लाना चाहते हैं ताकि देशवासियों को पता चले कि जितने वीर हमारे सैनिक हैं उतने ही वीर उन सैनिकों के परिवार भी हैं।
फिल्म निर्देशक प्रमोद कुमार ने फिल्म पर प्रकाश डालते हुए बताया कि फिल्म एक सामान्य हरियाणवी परिवार की कहानी है जिसके मुख्य किरदार फ़ौजा की 10 पीढ़ियां सेना में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं परंतु एक हादसे के कारण फ़ौजा सेना में भर्ती नहीं हो पाया। इस बात का उसे ताउम्र मलाल रहा लेकिन फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी और सेना में शामिल होने की अपने परिवार की परंपरा जारी रखने का प्रयत्न करता रहा। फ जा इस प्रयास में कितना सफल हो पाता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी ही पड़ेगी। यह फिल्म दिन रात सेना में शामिल होने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए भी प्रेरणास्त्रोत रहेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ढोंगी साधुओं के प्रभाव में आकर अपना घर और भविष्य बर्बाद न करें महिलाएं - डॉ किरणमयी नायक

Fri May 26 , 2023
लैब टेक्नीशियन ने बच्चे को अपना कहने से किया इनकार, आयोग की समझाइश के बाद डीएनए टेस्ट के लिए राजी 498 ए का प्रकरण सोच-समझकर दर्ज करायें महिलाएं नर्सिंग की छात्रा के सर्टिफिकेट रोकने वाले कॉलेज को आयोग ने आगामी रायगढ़ सुनवाई में सर्टिफिकेट लाने का दिया निर्देश जांजगीर-चांपा 26 […]

You May Like

Breaking News

advertisement