प्राचीन श्री शिवालाय मंदिर जीरा गेट फिरोजपुर शहर के बाबा शिव पर हुए शीतल जल की धार

प्राचीन श्री शिवालाय मंदिर जीरा गेट फिरोजपुर शहर के बाबा शिव पर हुए शीतल जल की धार

फिरोजपुर 08 मई {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

प्राचीन श्री शिवालय मंदिर ,ज़ीरा गेट फ़िरोज़पुर शहर के बाबा शिव पर हुए शीतल जल की धार ज्येष्ठ महीने में भगवान शिव को मिट्टी के कलश से स्नान/जलाभिषेक का बड़ा महत्व है इसी उपलक्ष्य में प्राचीन श्री शिवालय मंदिर ज़ीरा गेट फ़िरोज़पुर शहर में सोमवार 08 मई से 14 मई तक फ़िरोज़पुर की अलग अलग समाज सेवी संस्थानों द्वारा कलश पूजन व अभिषेक होगा। आज 8 मई को फ़िरोज़पुर की एक प्रयास वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यगणों ने बाबा जी का अभिषेक किया और पूजन/आरती की। पूरे संसार की शांति के लिए भगवान शिव के चरणों में विनती की।

इस मौक़े प्राचीन श्री शिवालय मंदिर के महंत
प.करण त्रिपाठी ने भगवान शिव के पूजन का महत्व बताते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में भगवान शिव को मिट्टी के पात्र से जल चढ़ाने से मिलती है निरोगी काया और पंडित जी ने सभी शिव भगतों को मिट्टी के कलश सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: राम राज्य के निर्माण में स्थानीय चुनाव में करें सहयोग: सीएम योगी आदित्यनाथ

Mon May 8 , 2023
अयोध्या:———राम राज्य के निर्माण में स्थानीय चुनाव में करें सहयोग:—- सीएम योगी आदित्यनाथमनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्यामुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी का नगर निकाय चुनाव में प्रदेश के तीन जनपदों का भ्रमण रहा, जिसमें बाराबंकी, मिर्जापुर एवं अयोध्या जनपद शामिल है। अयोध्या में मुख्यमंत्री जी द्वारा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement