जिले में सड़कों का पेंच रिपयरिंग और संधारण का कार्य हुआ आरंभ

कलेक्टर ने चांपा बाईपास रोड मरम्मत कार्य का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

जिले के सभी सड़कों में पेंच रिपेयरिंग और नेशनल हाईवे के कार्य भी शीघ्र होंगे आरंभ

कलेक्टर ने मरम्मत कार्यों का बारिकी से निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा 04 नवम्बर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार जांजगीर-चांपा जिले के सभी सड़कों में पेंच रिपेयरिंग का कार्य आरंभ हो चुका है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कल चांपा बाईपास रोड के चांपा से घटोली चौक तक बनाये जा रहे 5 किलोमीटर लंबाई के मरम्मत कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सड़क मरम्मत कार्य का बारिकी से जांच करते हुए संबंधित अधिकारियों तथा उपस्थित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिन्हा ने बताया कि जिले में शीघ्र ही नेशनल हाईवे के कार्य भी प्रारंभ किए जाएंगे साथ ही जिले में सड़कों का संधारण का कार्य तेजी से किया जाएगा।
कलेक्टर ने गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण कार्य के लिए सड़क संधारण कार्यस्थल पर मरम्मत के लिए उपयोग किए जा रहे डामरयुक्त सामग्री में डामर के प्रतिशत की जांच करते हुए सड़क के मोटाई और डामरयुक्त सामग्री के टेम्परेचर का भी डिजिटल थर्मामीटर से परीक्षण किया। उन्होंने सड़को के गड्ढों में सामग्री भरने के बाद उसे रोलर से व्यवस्थित रूप से समतल करने के निर्देश दिए।
लोक निर्माण विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार विभाग द्वारा जांजगीर-चांपा जिले में बारिश के कारण खराब हुए सभी सड़कों और गड्ढो के हिस्सों को पेचवर्क के माध्यम से सुधारा जा रहा है तथा जिले के समस्त सड़कों के मरम्मत कार्यों की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। इसी क्रम में मुलमुला-बनाहिल रोड और शिवरीनारायण-खरताल रोड में भी द्रुतगामी गति से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और ठेकेदार उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>रोजगार अवसर प्रदाय हेतु ग्रामीण बेरोजगारों को निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम</strong><strong>30 दिवसीय महिला कम्प्यूटर एकाउंटिंग 7 नवम्बर से होगा प्रारंभ</strong>

Fri Nov 4 , 2022
जांजगीर-चांपा 04 अक्टूबर 2022/  भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान जांजगीर में ग्रामीण बीपीएल परिवार के बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करने के लिए 30 दिवसीय महिला कम्प्यूटर एकाउंटिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम 7 नवम्बर से प्रारंभ किया जायेगा। जिला हॉस्पिटल के आगे जर्वे रोड जांजगीर में स्थित एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण […]

You May Like

advertisement