नवीन जयहिंद के नेतृत्व में खिलाड़ियों का प्रदेश भाजपा कार्यालय पर दंगल

नवीन जयहिंद के नेतृत्व में खिलाड़ियों का प्रदेश भाजपा कार्यालय पर दंगल।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

15 दिन में मांग पूरी नहीं हुई तो मुख्यमंत्री आवास पर करेंगे दंगल : नवीन जयहिंद।
4/2018 से रुकी ग्रुप-डी ईएसपी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती पूरी करवाने की मांग।
नवीन जयहिंद ने सरकार को लगाई फटकार, सीएम को सुनाई खरी-खोटी।

रोहतक : शनिवार को प्रदेशभर के खिलाड़ि लड़के व लड़कियों ने ग्रुप-डी ईएसपी की रुकी भर्ती को लेकर नवीन जयहिंद के नेतृत्व में रोहतक के मानसरोवर पार्क से भाजपा राज्यकार्यालय पर मांगों को लेकर दंगल किया। साथ ही सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 4/2018 से रुकी ग्रुप-डी ईएसपी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती बहाल की जाए। अन्यथा 15 दिन बाद मुख्यमंत्री आवास पर दंगल करेंगे। इससे पहले नवीन जयहिंद ने सरकार को खिलाड़ियों की मांगों को लेकर चेतावनी दी थी कि उनकी जायज मांगों को पूरा किया जाए। लेकिन सीएम के आश्वासन के बाद भी खिलाड़ियों को ज्वाइनिंग नहीं मिली। इसके बाद जयहिन्द व सभी खिलाड़ियों ने वहां मौजूद एसडीएम को सोटे के साथ ज्ञापन सौंपा।
ग्रुप-डी ईएसपी की भर्ती न किये जाने के विरोध में आज सभी नवीन जयहिन्द के साथ मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए और खिलाड़ियों की नौकरी के नवीन जयहिन्द ने खिलाड़ियों के साथ मानसरोवर पार्क से लेकर भजपा राज्यकार्यालय तक रोष मार्च निकाला व रुकी हुई ग्रुप डी ईएसपी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती को जल्द से जल्द भरने के नारे लगाए। इस बीच खिलाड़ी अपने खेल के समान के साथ जैसे बैट-बॉल, बॉक्सिंग ग्लब्स, फुटबॉल व अन्य खेल के समान के साथ पहुँचे व अपना खेल नाकारा सरकार को खिलाड़ी लड़के व लड़कियों ने भाजपा राज्यकार्यालय के बाहर दंगल करके, कब्बड्डी खेल कर, बॉक्सिंग दिखाते हुए प्रदर्शन किया।
2018 से रुकी ग्रुप डी ईएसपी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती को लेकर नवीन जयहिन्द के नेतृत्व में खिलाड़ी मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए। इस दौरान नवीन जयहिन्द ने खिलाड़ियों के बात चीत की ओर खिलाड़ियों की मांग को जायज बताते हुए खिलाड़ियों की ज्वाइनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर सरकार पर जमकर फटकार लगाई और सीएम को भी खरी-खोटी सुनाई।
2018 से रुकी स्पोर्ट्स कोटे की भर्ती के कारण हजारों खिलाड़ी परेशान है। मुख्यमंत्री भी भिवानी जिले के गांव बापोड़ा में खिलाड़ियों से इस भर्ती को पूरा करवाने का आश्वासन दे चुके है, लेकिन आज तक ज्वाइनिंग नहीं हुई। जिस पर नवीन जयहिंद ने कहा कि ये सभी खिलाड़ी नेशनल लेवल पर गोल्ड मैडल लाने वाले खिलाड़ी है। हमे लानत है ऐसी सरकार पर जो इनको पानी पिलाने की नौकरी देने का काम कर रही है। ऊपर से मुख्यमंत्री की जुबान का भी कोई धन नहीं, जो आश्वासन के बाद भी खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिली।
खिलाड़ी लड़के व लड़कियों ने अपनी व्यथा बताई। जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री का वीडियो दिखाते हुए कहा कि जब सीएम कह चुके है कि भर्ती होंगी तो अब तक क्यों नहीं हुई? क्या मुख़्यमंत्री की बात प्रदेश में कोई नहीं मानता?
जयहिन्द ने मोके पर खड़े अफसर को वीडियो दिखाया जिसमे मुख़्यमंत्री जी कह रहे है कि वे जवाहर यादव जी को भर्ती करवाने की बोल देंगे। और गजब की बात यह है की जवाहर यादव जी मुख़्यमंत्री आफिस से एक बार हटकर दोबारा आफिस में आ चुके है लेकिन अब तक मुख़्यमंत्री के उस ब्यान पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। जयहिन्द ने कहा कि जवाहर जी को शर्म आनी चाहिए कि मुख़्यमंत्री के कहने के बाद भी अब तक भर्ती नही की गई।
खिलाड़ियों की मांगे इस प्रकार है –
(1) 4/2018 ग्रुप-डी खेल-कोटा भर्ती पूरी करो।
(2) 600+ पद खाली है हमे जोईनिंग दो।
(3) 4 साल से भटक रहे खिलाड़ियों को जोईनिंग दे सरकार।
(4) सरकार की गलती खिलाड़ियों पर थोपना बंद करो,उनका हक दो।
खिलाड़ियों ने बताया 2019 में 1518 बच्चे खेल कोटे से लगे थे, जिसमे नकली सर्टिफिकेट से 637 बच्चे लगे थे। जिनको माननीय उच्च न्यायालय की एलपीए नंबर 1332 डबल बेंच के आदेशानुसार उन्हें निकाल दिया गया था। उनकी जगह असली सर्टिफिकेट वाले बच्चो का रिजल्ट निकालकर 2,3,4,5 व 21 मार्च 2022 को एचएसएससी द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की गई थी। जिसकी वैधता 31-8-2023 तक थी, पर एचएसएससी द्वारा सीएस को वैधता बढ़ाने का पत्र लिखा गया। इसके बाद सीएस ने दिनांक 23-1-2023 को एचएसएससी को पत्र लिखा के ख़िलाड़ितों की ज्वाइनिंग करवानी चाहिए। एचएसएससी द्वारा 27-1-2023 को सीएस को पत्र भेजा कि हमे कैटगरी अनुसार पोस्ट व विभाग के नाम एवं वैधता बढ़कर भेजे। लेकिन सीएस ने अभी तक कोई लेटर एचएसएससी को दोबारा नही भेजा। खिलाड़ियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद भी इनकी ज्वाइनिंग नही हुई है। जिसे लेकर ये खिलाड़ी पिछले दो सालों से लगातार मुख़्यमंत्री, मंत्री व अधिकारियों के दफ्तरों पर चक्कर लगा रहे है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नही हो रही।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश/ रीवा हाय रे भाजपाई महंगाई, तूने कैसी आफत लाई

Sat Jul 1 , 2023
मध्य प्रदेश/ रीवा हाय रे भाजपाई महंगाई, तूने कैसी आफत लाई, स्टेट हेड/ राहुल कुशवाहा मध्य प्रदेश..8889284934 जिस प्रकार से आज देश में महंगाई व्याप्त है गरीबों का जीना मुश्किल हो रहा ऊपर से देश का हर युवा बेरोजगारी की मार सह रहा है प्राइवेट कारखानों में तनख्वाह नाम मात्र […]

You May Like

advertisement