उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा बोले प्रेम चंद अग्रवाल को बर्खास्त करे सीएम धामी,

सागर मलिक

देहरादून: उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने ऋषिकेश में मंत्री द्वारा नौजवान की पिटाई के मामले में सरकार के मंत्री पर हमला करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार के बेलगाम पहलवान बने मंत्री को मुख्यमंत्री धामी ने लगातार बचाने का प्रयास किया है। चाहे विधानसभा भर्ती घोटाला हो या अन्य मामले, जिस ऋषिकेश के मामले पर पुलिस को स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए थी उस पर आज जनता के दबाव में पुलिस को मंत्री और उनके गुर्गों पर एफआईआर दर्ज करनी पड़ी है। परन्तु मामले की जांच में पुलिस कितनी निष्पक्ष भूमिका निभाएगी यह देखने वाली बात है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं से जुड़े मामलों में उत्तराखंड पुलिस का ढुलमुल रवैया ही रहा है तथा धामी सरकार ने भाजपा से जुड़े नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बचाने का भरपूर प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता से जुड़ा होने के चलते अंकिता भण्डारी हत्याकांड में आज तक वीआईपी के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से लेकर लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाले में सफेदपोश का नाम उजागर नहीं हो पाया है। राज्य में लगातार बढ़ रहे महिला उत्पीड़न के अन्य मामलों में भी पुलिस की भूमिका निर्णायक नहीं ठहराई जा सकती है। सभी भर्ती घोटालों में हुए भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में भाजपा के तमाम नेताओं के नाम आने के बावजूद जांच को या तो प्रभावित करने का प्रयास किया गया या उनकी अनदेखी की गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से जुड़े अनुषांगिक संगठनों द्वारा प्रदेश का साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की नीयत से मचाये गए उपद्रवो में भी राज्य की पुलिस का रवैया नकारात्मक ही रहा है। वहीं दूसरी ओर जनहित की आवाज को उठाने पर उत्तराखंड पुलिस ने धामी सरकार के दबाव में विभिन्न मौकों पर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए कांग्रेस नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करने का काम किया है जिस पर मा0 न्यायालय को दखल देनी पड़ी है।

करन माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री के तौर पर दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर प्रदेश में राजधर्म निभाने की नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों तथा अपनी सरकार के विधायक व नेताओं पर लगाम लगाने का काम करना चाहिए तथा ऋषिकेश मारपीट प्रकरण में संलिप्त मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, विजिलेंस विभाग द्वारा,

Mon May 8 , 2023
सागर मलिक हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में बड़ी कार्रवाई की है टीम ने सोमवार को रुद्रपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में छापा मारा टीम ने यहां एसीएमओ डॉ तपन कुमार शर्मा व लेखाकार अनिल जोशी को 16000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ […]

You May Like

Breaking News

advertisement