उत्तराखंड: कारवाई की मांग,

स्लग, कारवाई की मांग।

रिपोर्ट -ज़फर अंसारी

स्थान,लालकुआं

एंकर, लालकुआं अल्मोड़ा जिले के लंमगडा़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अकूली में दलित परिवार के साथ दंबगों द्वारा की गई मारपीट का मामला अब तुल पकड़ता जा रहा है वही दलित परिवार सहित दर्जनों ग्रामीणों पर हुए हमले को लेकर दलित संगठनों में गुस्सा है यहां लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के पुर्व विधायक प्रत्याशी यशपाल आर्य ने दलित परिवार के साथ दंबगों द्वारा की गई मारपीट पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए शासन प्रशासन से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कि है।
बताते चलें कि यहां अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रत्याशी यशपाल आर्य ने कहा कि सूबे मे दलित उत्पीड़न, अत्याचार, महिला व बच्चियों के दुष्कर्म के साथ साथ दलितों की जमीनों पर जबरन कब्जो के मामले लगातार बढ़ रहे हैं आपराधिकों के हौसले बुलंद हैं जिसकी वजह से प्रदेश का दलित खूद को असुरक्षित महसूस कर रहा है।
उन्होंने कल रविवार की दोपहर अल्मोड़ा जिले के लंमगड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अकूली में एक दर्जन से अधिक कार से पहुंचे कुछ दंबगों ने दलित दिनेश चंद्र पुत्र उमेद राम के परिवार हमला कर दिया उन्होंने कहा कि पहले दंबगों ने उक्त परिवार के घर में तोड़फोड़ की जब परिवार द्वारा इसका विरोध किया तो दंबगों पुरे परिवार के साथ मारपीट कर दी जिसमें दिनेश चंद्र तथा उसकी पत्नी पार्वती देवी व पुत्री दीपा आर्य सहित परिवार को बचाने आये गांवों के शिवराज फर्तायल,हरीश फर्तायल, मुकेश सिंह, नन्दन सिंह बिष्ट, दिनेश सिंह सहित अन्य लोग गम्भीर रूप घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन दबंगों की राजनीति पकड़ के चलते पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की जिसे लोगों में भारी आक्रोश है ।उन्होंने कहा घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस के सामने कार में हथियार लेकर कुछ दंबग दिख रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इसी घटना को लेकर कल उनके नेतृत्व में एक शिष्टमंडल डीआईजी से मुलाकात करेगा जिसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कि जाएगी। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी की मांग कि है।

बाइट, यशपाल आर्य पूर्व विधायक प्रत्याशी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने की श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी से मुलाकात

Tue May 16 , 2023
कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने की श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी से मुलाकात। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा संत महापुरुष समाज को दे रहे हैं संस्कृति एवं संस्कारों की शिक्षा। कुरुक्षेत्र, 15 मई : देश के विभिन्न राज्यों […]

You May Like

Breaking News

advertisement