उत्तराखंड: वन रेंजर पासिंग आउट परेड,

स्लग – वन रेंजर पासिंग आउट परेड

रिपोर्ट – ज़फर अंसारी

स्थान – हल्द्वानी

एंकर – हल्द्वानी के वानिकी प्रशिक्षण अकादमी आज पश्चिम बंगाल के 41 वन रेंजर पासिंग आउट परेड में शामिल हुए, पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के रूप में अपर प्रमुख वन संरक्षक एसएस रसाईली समेत विभाग के अन्य आला अधिकारी भी मौजूद रहे, 41 वन रेंजर आज प्रशिक्षण लेकर पूरी तरह से वनों की सेवा करने के लिए तैयार हो गए हैं। पासिंग आउट परेड के दौरान सभी 41 वन रेंजरों ने जंगलों में वन्य संपदा के साथ ही वन्यजीवों की रक्षा करने का वचन लिया है।

मुख्य अतिथि अपर प्रमुख वन संरक्षक एसएस रसाईली ने कहा हल्द्वानी के उत्तराखंड वानिकी प्रशिक्षण अकैडमी में पश्चिम बंगाल के 41 वन रेंज अधिकारियों ने 18 महीने का प्रशिक्षण लिया है, जिसमें इनको हर तरीके की परिस्थिति में ढलने का प्रशिक्षण दिया गया है, कि जंगल के अंदर पुराने और नए तरीकों से किस तरीके से काम किया जा सकता है। वही प्रशिक्षण पूरा करने के बाद पश्चिम बंगाल के वन रेंजर अधिकारियों का कहना है, कि जंगलों के अंदर वन्य संपदा के साथ ही वन्यजीवों की रक्षा करना बहुत बड़ी चुनौती है, जिसको वह पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करेंगे।

बाइट – एसएस रसाईली, अपर प्रमुख वन संरक्षक
बाइट – प्रशिक्षण प्राप्त, वन रेंजर
बाइट – प्रशिक्षण प्राप्त, वन रेंजर

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: फायर सीजन को लेकर अग्नि शमन विभाग और दुग्ध संघ कर्मियों ने संयुक्त रूप से किया मॉक ड्रिल,

Fri May 12 , 2023
फायर सीजन को लेकर अग्निशमन विभाग एवं दुग्ध संघ कर्मियों ने संयुक्त रूप से किया मॉक ड्रिल लालकुआंरिपोर्ट:- ज़फर अंसारी अग्निशमन विभाग एवं दुग्ध संघ कर्मियों ने संयुक्त रूप से नैनीताल दुग्ध संघ लालकुआं में मॉक ड्रिल किया इस दौरान आग को कैसे बुझाना है इसको लेकर अग्निशमन विभाग के […]

You May Like

Breaking News

advertisement