उत्तराखंड: नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का किया पुलिस ने भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार,

सागर मलिक

*केमिकल (एथेनॉल) से बनाते थे नकली देसी गुलाब ब्रांड शराब ,लोगों की जान के साथ करते थे खिलवाड़*

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पुलिस- एसओजी को नशे के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने उधम सिंह नगर जिले के अंदरभोज थाना अंतर्गत गदरपुर के रोशनपुर गांव में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली शराब और शराब बनाने के उपकरण केमिकल समेत तमाम सामग्री जब्त की। पुलिस ने मौके से छह आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने कामयाबी हासिल करने वाली पुलिस टीम को 2500 नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

मंगलवार को एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने गूलरभोज पुलिस चौकी में पत्रकार वार्ता में बताया कि सोमवार की रात एसओजी और गूलरभोज पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर चंदायन पुलिया के पास गूलरभोज से आ रहे टेंपो ट्रेवलर यूके 18टीए 1433 को रोका जिसमें 88 पेटियों में देसी शराब के 4224 पव्वे भरे थे।

वाहन चालक सुखदेव सिंह निवासी ग्राम कुआखेड़ा थाना बड़ापुर जिला बिजनौर ने बताया कि वे बरामद देसी शराब को रोशनपुर स्थित मकान में तैयार करते है। शराब बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला केमिकल का स्टॉक का गोदाम कुंडेश्वरी काशीपुर में है।
टीम ने सुखदेव की निशानदेही पर रोशनपुर स्थित मकान में छापा मारा। यहां पर कमरों में राज कौर पत्नी संदीप सिंह निवासी फायर सर्विस के पास काशीपुर, नीलम पत्नी मंजीत सिंह निवासी बाजपुर, संदीप सिंह, उसका भाई राजेंद्र सिंह, मंजीत सिंह निवासी मुंडिया कला बाजपुर को पव्वों में पाइप के माध्यम से शराब भरते और पैकिंग मशीन से पव्वों का ढक्कन सील करते हुए पकड़ा।

टीम ने मौके से खाली पव्वों के ढक्कन, बाजपुर गुलाब लिखी चिटें, उत्तराखंड शासन उत्तराखंड आबकारी लिखी चिट सहित शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल, उपकरण, होंडा सिटी कार यूपी 16जे- 8968 में भरी 6 पेटी शराब बरामद की। साथ ही टीम ने कुंडेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम से आठ ड्रम शराब बनाने के केमिकल भी जब्त किए।
अभियुक्तों ने बताया कि वे सुखबिंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी बेरिया दोलत केलाखेड़ा के लिए काम करते हैं। अवैध देसी शराब बनाकर उसे कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बेचने के लिए ले जाते हैं। इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 60/60(2)/12 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

  1. सुखदेव सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी गाँव कुआखेड़ा थाना बड़ापुर जिला बिजनौर उ०प्र०
  2. राजकौर पत्नी सन्दीप सिंह निवासी पुत्री जीत सिंह निवासी फायर सर्विस के पास काशीपुर,
  3. नीलम पत्नी मंजीत सिंह निवासी बाजपुर ऊधमसिंहनगर,
  4. सन्दीप सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला बाजपुर ऊधमसिंहनगर,
  5. जेन्द्र सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला बाजपुर, 16. मंजित सिह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला बाजपुर
  6. फरार अभियुक्त
  7. सुखबिन्दर सिंह उर्फ सोनू पुत्र अज्ञात हाल निवासी बेरिया दौलत केलाखेड़ा उधमसिंह नगर,
  8. बरामद माल,
  9. 112 पेटी अवैध देशी शराब के पव्वे,
  10. एक टैम्पो ट्रैवल्स सं0 UK 18TA-1433,
  11. एक होण्डा सिटी कार UP 16J- 8968
  12. 40 ली0 के तैयार अवैध शराब के 12 ड्रम,
  13. 5.08 ड्रम शराब बनाने का कैमिकल,
  14. 66 कट्टे खाली पव्वे,
  15. 7.02 कट्टे पव्वे के ढक्कन,
  16. सील करने के उपकरण तथा अन्य उपकरण एवं सामग्री

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत विकास परिषद फिरोजपुर शहर की ओर से परिषद के संस्थापक डॉ सूरज प्रकाश जी की 103वीं जयंती मनाने के लिए कुष्ठ आश्रम बागी रोड फिरोजपुर शहर में कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Wed Jun 28 , 2023
भारत विकास परिषद फिरोजपुर शहर की ओर से परिषद के संस्थापक डॉ सूरज प्रकाश जी की 103वीं जयंती मनाने के लिए कुष्ठ आश्रम बागी रोड फिरोजपुर शहर में कार्यक्रम का किया गया आयोजन फिरोजपुर 28 जून [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= भारत विकास परिषद के संस्थापक डाक्टर सूरज प्रकाश की […]

You May Like

advertisement