उत्तराखंड:-तीसरी आँख करेंगी निगरानी, देहरादून शहर की सड़कों की 400 सीसीटीवी कैमरे करेंगे निगरानी,

उत्तराखंड:-तीसरी आँख करेंगी निगरानी,
देहरादून शहर की सड़कों की 400 सीसीटीवी कैमरे करेंगे निगरानी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। देहरादून शहर की सड़कों की 400 सीसीटीवी कैमरे निगरानी करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक की ओर से ली गई सड़क सुरक्षा सप्ताह बैठक में जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी।
हरिद्वार और देहरादून की जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

मंत्री निशंक ने वर्चुअल माध्यम से हरिद्वार और देहरादून की जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी सदस्यों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।

जिस अस्पताल में सड़क सुरक्षा के उपाय का बैनर भी लगाया जाए
उन्होंने कहा कि जिस अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का बैनर लगा है, वहां सड़क सुरक्षा के उपाय का बैनर भी लगाया जाए। उन्होंने शिक्षा विभाग को बच्चों के लिए सड़क सुरक्षा अभियान चलाने के निर्देश दिए।
प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने को भी कहा
स्कूलों में सड़क सुरक्षा अभियान की प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने को भी कहा। उन्होंने देहरादून के डीएम से सड़क दुर्घटनाओं के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि शहर में 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।
बल्लीवाला फ्लाईओवर पर हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता
मंत्री निशंक ने बल्लीवाला फ्लाईओवर पर हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता जताते हुए लोक निर्माण विभाग से पूछा कि फ्लाईओवर का डिजाइन क्यों बदला गया। उन्होंने अगली बैठक में एनएचएआई के चीफ इंजीनियर को तलब किया है। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने जोगीवाला से लाडपुर जाने वाले मार्ग पर हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता जताई।
जोगीवाला चैक पर लगने वाला जाम चिंता का विषय
उन्होंने कहा कि मोहकमपुर फ्लाईओवर से उतरते ही जोगीवाला चैक पर लगने वाला जाम चिंता का विषय है। बैठक में आईएसबीटी से रिस्पना हरिद्वार बाईपास पर होने वाली दुर्घटनाओं का मुद्दा महेश पांडेय ने उठाया तो मंत्री निशंक ने डीएम को बाईपास का निर्माण जल्द कराने के निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी योगेंद्र रावत, एआरटीओ मीनाक्षी सहित परिवहन विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-नामिम गंगा के महानिदेशक ने लिया परियोजना के तहत हुए कार्य का जायजा,

Fri Jan 22 , 2021
उत्तराखंड:-नामिम गंगा के महानिदेशक ने लिया परियोजना के तहत हुए कार्य का जायजा,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना नमामि गंगे के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने शुक्रवार को ऋषिकेश पहुंचकर परियोजना के तहत हुए कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने चंद्रेश्वर नगर में बने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का […]

You May Like

advertisement