अच्छे समाज की कल्पना के लिए वैक्सीनेशन करवाना परमार्थ का कार्यः प्रो. सोमनाथ सचदेवा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू के यूआईईटी संस्थान द्वारा बूस्टर डोज के लिए मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव आयोजित।

कुरुक्षेत्र 17 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूआईईटी संस्थान द्वारा मंगलवार को कम्युनिटी सेंटर में बूस्टर डोज के लिए मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव आयोजित किया गया जिसका उद्घाटन कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने स्वयं वैक्सीनेशन करवा कर किया।
इस मौके पर प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि कोरोना महामारी से पूरा विश्व पीड़ित हुआ है। भारतवर्ष में इसका असर काफी देखने को मिला परंतु भारत सरकार ने लगातार परिश्रम करके इसपर काबू कर लिया है इसमें वैक्सीनेशन ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है परंतु फिर भी हमें इस महामारी से सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि सुरक्षा में ही बचाव है। इसलिए स्वास्थ के क्षेत्र में विश्वविद्यालय के शिक्षक, गैर शिक्षक और विद्यार्थियों का हित हमारे लिए सर्वाेपरि है। अगर किसी भी व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा है तो वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकता है। अच्छे स्वास्थ्य के साथ अच्छे समाज का निर्माण की संभावना हो सकती है। अच्छे समाज की कल्पना के लिए वैक्सीनेशन करवाना परमार्थ का कार्य है। इसलिए हर व्यक्ति का मौलिक दायित्व बनता है कि वह अपने आप को वैक्सीनेट करवाएं ताकि समाज का विकास हो सके।
इस मौके पर कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा कि कैंपस में रहने वाले सभी नागरिकों की सुरक्षा करना विश्वविद्यालय का कर्तव्य है। इस कर्तव्य को निभाने के लिए हम लगातार इस दिशा में सार्थक प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई सुविधाओं का लाभ लेने के लिए आगे आना चाहिए ताकि स्वास्थ्य क्षेत्र में योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू हो सके ।
इस मेगा बूस्टर डोज ड्राइव के संयोजक यूआईईटी के निदेशक प्रोफ़ेसर सुनील ढींगरा ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के आह्वान पर पहले भी यूआईईटी संस्थान तीन बार ऐसे बड़े वेक्सिनेशन ड्राइव आयोजित कर चुका है। इसी कड़ी में यूआईईटी संस्थान द्वारा यह चौथा ड्राइव आयोजित किया गया है। प्रोफेसर सुनील ढींगरा ने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थी और शिक्षक ज्यादा प्रभावित रहे भविष्य में इस प्रकार प्रभावित ना हो इसलिए हमें समय के साथ वैक्सीनेशन पर जोर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस वैक्सीनेशन ड्राइव में कृष्णा नगर गामड़ी की टीम डॉ. प्रदीप के नेतृत्व में आरती देवी, रेखा, पिंकी, कृष्णा, जोनु कैनवाल, सावन कैनवाल, विशाल, कुसुम ने लगभग 250 लोगों को वैक्सीन लगाई। भविष्य में भी विश्वविद्यालय हित के लिए ऐसे कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. मंजूला चौधरी, डॉ. राजेश अग्निहोत्री, डॉ रामावतार, डॉ. अजय जांगड़ा, कुंटिया प्रधान राम कुमार गुर्जर, अधीक्षक विजय शर्मा, रूपेश खन्ना, जसमेर, रविंद्र तोमर, पवन रंगा, सुरेंद्र, हरिकेश पपोसा आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने प्रो. डीके चतुर्वेदी की पुस्तक साइंस इन एशियंट इंडिया का किया विमोचन

Tue May 17 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 प्राचीन भारतीय विज्ञान का विश्व के हर क्षेत्र में अहम् योगदान : प्रो. सोमनाथ। कुरुक्षेत्र, 17 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने मंगलवार को कुवि के फिजिक्स विभाग के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व प्रोफेसर प्रो. डीके चतुर्वेदी […]

You May Like

advertisement