उतराखंड: 300 केंद्रो पर टीकाकरण शुरू,

देहरादून:  उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है। इस चुनौती से पार पाने के लिए आज से 15-18 साल के किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। राज्य में इस आयुवर्ग के करीब 6.28 लाख किशोरों का टीकाकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने रेसकोर्स स्थित सनातन धर्म इंटर कालेज से अभियान की शुरुआत की।

सीएम धामी ने इस दौरान बन्नू स्कूल के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। 15-18 वर्ष के किशोरों को बधाई कि उन्हें सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है। देश में कोरोना की पहली लहर थी तो रास्ता नहीं दिख रहा था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने अनुसंधान किया और स्वदेशी वैक्सीन हमें मिली।टीकाकरण के लिए किसी के ऊपर निर्भर नहीं रहे। कोरोना शुरू हुआ तो सुविधाएं बेहद कम थी,पर आज देश हर लिहाज से आत्मनिर्भर बना है।

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि स्कूल बंद होने पर आज शासन फैसला लेगा। सभी डीएम और सीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। बन्नू स्कूल में किशोरों के कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ के मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। स्कूलों में भी छात्र संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना का टीका उनके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। स्कूल कालेजों को बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि डीएम और सभी सीएमओ से रिपोर्ट मांगी गई है। शाम को शासन पर बैठक बुलाई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा राज्य में 18 और उससे अधिक आयुवर्ग में 85 प्रतिशत को दूसरी खुराक लग चुकी है। जल्द ही शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा होगा। कहा कि आज 15-18 आयुवर्ग का टीकाकरण शुरू हुआ है। प्रदेश में 6.28 लाख का टीकाकरण होना है। इसके अलावा करीब पचास हजार बच्चे बाहर से आकर यहां पढ रहे हैं। यह टीकाकरण एक सप्ताह में पूरा करेंगे। आगामी दस जनवरी से 60 से अधिक आयु वर्ग और फ्रंटलाइन वर्कर को बूस्टर डोज।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: कोविड-19 अपडेट, 28 पर्यटक मिले पॉजिटिव, नए साल का जश्न मनाने आए थे,

Mon Jan 3 , 2022
नए साल का जश्न मनाने ऋषिकेशआए 28 पर्यटकों के कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सभी पर्यटक घर वापस लौट चुके हैं। स्वास्थ विभाग पर्यटकों को फोन कर उनके संपर्क में आए स्थानीय लोगों की जानकारी जुटा रहा है। सोमवार को पौड़ी स्वास्थ विभाग […]

You May Like

advertisement