हरियाणा: केयू के पर्यावरण अध्ययन संस्थान के 4 विद्यार्थियों की हुई प्लेसमेंट, कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई

केयू के पर्यावरण अध्ययन संस्थान के 4 विद्यार्थियों की हुई प्लेसमेंट, कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 24 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पर्यावरण अध्ययन संस्थान में आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट के अंतर्गत चार विद्यार्थियों का चयन पर्यावरण क्षेत्र में कार्यरत प्रसिद्ध कम्पनी अपलिंका सॉल्यूशन एंड टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड नोएडा में चयन हुआ है। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ ने संस्थान के निदेशक प्रो. जितेन्द्र शर्मा सहित संस्थान के शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि यह संस्थान के साथ-साथ केयू के लिए बडे़ हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्लेसमेंट ड्राइव का मुख्य उद्देश्य छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ रोजगार से जोड़ना है
इस अवसर पर कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने भी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी। पर्यावरण अध्ययन संस्थान के निदेशक प्रो. जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि 18 मई 2023 को आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट के लिए पर्यावरण मंजूरी, अनुपालन और ऑडिट के क्षेत्र में काम करने वाली एक प्रसिद्ध कंपनी अपलिंका सॉल्यूशन एंड टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साक्षात्कार में संस्थान के एमएससी एवं एमटेक के फाइनल के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
प्लेसमेंट कार्यक्रम के दौरान कंपनी के सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया। इस प्रक्रिया को एप्टीट्यूड टेस्ट, एचआर इंटरव्यू और ऑपरेशनल इंटरव्यू के माध्यम से तीन चरणों में आयोजित किया गया। वहीं विद्यार्थियों ने कम्पनी के अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर पूरे उत्साह, विश्वास के साथ दिया जिसके फलस्वरूप 4 छात्राओं नवकिरण कौर, ईशा, शैलजा और महक रानी का कंपनी में कार्यकारिणी के पद पर चयन हुआ।
कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. संदीप गुप्ता व डॉ. मीनाक्षी सुहाग एवं अन्य संकाय सदस्य डॉ. हरदीप डॉ. पूजा, डॉ. भावना, डॉ. दीप्ति ने प्लेसमेंट कार्यक्रम के सफल संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। चयनित छात्राओं को इस पद के लिए 2.4 लाख सालाना का पैकेज मिलेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: नेशन फर्स्ट, स्वदेशी मस्ट : सतीश कुमार

Wed May 24 , 2023
नेशन फर्स्ट, स्वदेशी मस्ट : सतीश कुमार। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में श्री गुरु नानक देव सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर इन्नोवेटिव लीडरशिप एंड एंटरप्रेन्योरशिप सेल द्वारा किया गया “उत्तिष्ठ” कार्यक्रम का आयोजन।मुख्यातिथि सतीश कुमार और कुलपति डॉ. राज नेहरू ने विभिन्न […]

You May Like

Breaking News

advertisement