जिला पंचायत सभाकक्ष में 28 दिसंबर को आयात-निर्यात संबंधी कार्यशाला

वोकल फॉर लोकल के तहत केन्द्रीय वाणिज्य मंत्रालय का कार्यक्रम

बिलासपुर, 28 दिसंबर/ केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार डीजीएफटी नागपुर के द्वारा जिले में उत्पादित उत्पादों को निर्यात करने संबंधी विस्तृत जानकारी देने के लिए 28 दिसंबर को 11 बजे से 2 बजे तक जिला पंचायत बिलासपुर के सभागृह में कार्यशाला आयोजित की गई है।
उद्योग विभाग बिलासपुर के सीजीएम ने बताया कि कार्यशाला में जिले में उत्पादित होने वाले उत्पादों की निर्यात प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध कराना तथा निर्यात करने वाले उद्यमी/व्यापारियों के उत्पादके निर्यात प्रोत्साहन, विनिर्माण और रोजगार सृजन के संभावनाओं के वोकल फॉर लोकल के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इस निर्यात आउटरीच कार्यकम का लक्ष्य जिले को ई-कामर्स और डिजिटल मार्केटिंग सहित विभिन्न तरीके से उत्पादो और सेवाओं की व्यापक और वैश्विक पहुंच के लिए एक मंच प्रदान करना है। इस कार्यकम में डीजीएफटी नागपुर के विशेषज्ञो की एक टीम आईईसी प्राप्त करने के तरीके पर एक वीडियो प्रस्तुत करेगी । एफएसएमएफ द्वारा डीजीएफटी योजनाओं, कस्टम प्रकिया और एमएसएमई ऋण योजनाओं पर विस्तार से जानकारी दी जायेगी। जिले के उद्योगपतियों व्यापारियों किसान समूहो एवं ऐसे उद्यमी जो आयात-निर्यात के प्रकिया एवं संभावनाओं की जानकारी लेने के इच्छुक हों, इस कार्यशाला में अधिक से अधिक संख्या में आकर लाभ लेने का अनुरोध है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर ने की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की समीक्षा

Thu Dec 28 , 2023
धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी, बचे 4 दिनों मेंअभियान छेड़कर लक्ष्य प्राप्ति के दिए निर्देश किसानों से बीमा कराने कलेक्टर की अपील बिलासपुर, 28 दिसम्बर 2023/ कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने अधिकारियों की बैठक लेकर रबी फसलों के लिए संचालित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने […]

You May Like

advertisement