विश्व प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर ने जादू कला के लिए किया है अपना जीवन समर्पित : सुषमा नाथ

विश्व प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर ने जादू कला के लिए किया है अपना जीवन समर्पित : सुषमा नाथ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नई दिल्ली 9 मई : उन्नत भारत संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा नाथ देश विदेश में अपनी कला के लिए समृद्ध विश्व प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर से मिलीं। दिल्ली में जादूगर के निवास स्थान पर यह भेंट का मकसद युवाओं और जादूगरी कला से स्वरोजगार के अवसर पर चर्चा करना रहा। इस अवसर पर जादू कला को लेकर बातचीत की गई। जादूगर शंकर ने बताया की इस लुप्त होती जा रही कला को 50 वर्षो से भी अधिक संजो कर उन्होंने देश विदेश में कई हस्तियां के समक्ष इस कला को प्रदर्शित किया है। जादूगर शंकर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय स्टेज शो से जुड़ी गपशप करते हुए बताया की उन्होंने अपने जीवन को इस कला को समर्पित किया है। उन्होंने अपने आगामी कार्यक्रमों का ब्योरा भी दिया। उन्होंने कहा की उनकी प्रसिद्धि का राज़ इस कला को सदैव की लोगो के मनोरंजन तक सीमित रखना ही रहा है।
इस अवसर पर युवाओं को यह कला सिखा कर उन्हें मनोरंजन की दुनिया स्वरोजगार के नए आयाम दिलाने पर भी चर्चा की गई। उन्नत भारत संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा नाथ ने बताया की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस बेहद खूबसूरत कला को बढ़ावा देना आज आवश्यक है। आज की इस भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी में मनोरंजन की यह कला ऐसी है जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर इसका लुत्फ उठा सकता है। इसमें पारिवारिक माहौल और समाज तक कोई नकारात्मक पहलू का भी प्रचार नहीं होता। अतः इस कला को सदैव ही सराहा जाना चाहिए।
इस अवसर पर जादूगर सम्राट ने अपना जादू चलाया और हवा में नोटों की वर्षा कर दी जिसे देख उन्नत भारत संगठन के प्रतिनिधि ओतप्रोत हो गए। इस अवसर पर उन्नत भारत संगठन के युवा अध्यक्ष अखिल नाथ ने भी जादूगर शंकर की कला को खूब सराहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: कोंच,सिंहवाहिनी मंदिर स्तिथ शमशान घाट के पास मिला 35 बर्षीय लापता व्यक्ति का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Tue May 9 , 2023
कोंच,सिंहवाहिनी मंदिर स्तिथ शमशान घाट के पास मिला 35 बर्षीय लापता व्यक्ति का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्ववेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन जालौन के कोच कोतवाली क्षेत्र में सिंह वाहिनी मंदिर स्थित श्मशान घाट के पास मंगलवार […]

You May Like

Breaking News

advertisement