पहलवान नीलम सिंह व सुशीला को किया सम्मानित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

फरीदाबाद बल्लभगढ़ : देश की बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नही है पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम दुनिया में ऊँचा कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा आज सफल हो रहा है। 32 वें नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों नीलम सिंह पहलवान व सुशीला पहलवान को रुपयों की माला, धनराशि, शॉल, पगड़ी, व भागवत गीता भेंट कर प्रदेश के परिवहन मंत्री पं मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपरचंद शर्मा और राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबिका शर्मा ने फरीदाबाद आगमन पर गर्मजोशी के साथ भव्य स्वागत कर सम्मानित किया। फरीदाबाद निवासी नीलम पहलवान और उनकी पूरी टीम ने मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित रानीताल स्टेडियम में 5 मई से 8 मई तक आयोजित 32 वें नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में सोना झटका है ।
बता दे कि नीलम पहलवान ने 72 किलो भार में दो गोल्ड मेडल जीते हैं वही सुशीला पहलवान ने भी 80 किलो भार में दो गोल्ड मेडल जीतकर फरीदाबाद का नाम रोशन किया है ।
इसके अलावा अंजनी , राहुल शर्मा, माइकल वर्मा और कीर्ति गौतम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करके फरीदाबाद जिले का नाम पूरे देश में ऊंचा किया है। बता दें कि नीलम पहलवान को सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने के बाद स्ट्रॉन्ग वूमेन का खिताब मिला है , वही राहुल शर्मा को 74 किलो भार में स्ट्रेन्थ लिफ्टिंग का खिताब जीता है। कीर्ति गौतम ने भी बेंच प्रेस में नेशनल रिकॉर्ड बनाया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता टिपरचंद शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए सुनहरे भविष्य की कामना की है उन्होंने प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा की तरफ से भी सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है ।
पहलवान नीलम शर्मा ने बताया कि वर्ल्ड चैंपियनशिप कजाकिस्तान में होगी जिसमें उनकी टीम हिस्सा लेंगी। यह चैंपियनशिप 3 सितंबर से 10 सितंबर तक आयोजित की जाएगी और चीफ कोच संदीप कटारिया के नेतृत्व में टीम कजाकिस्तान जाएगी। इस अवसर पर अंबिका शर्मा, रेखा भटनागर, बृजलाल शर्मा, पारस जैन ,दीपांशु अरोड़ा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्र कला के माध्यम से समाज एवं राष्ट्र निर्माण में निभाएं अग्रणी भूमिका : डॉ. संजीव शर्मा

Sat May 14 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुवि के ललित कला विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय कला प्रदर्शनी का हुआ समापन। कुरुक्षेत्र, 14 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा कि ललित कला के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और उन संभावनाओं को अवसर […]

You May Like

advertisement