उतराखंड: उत्तरकाशी समेत चार जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी,

देहरादून: उतराखंड में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में से तीन दिन के लिए राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रविवार को देहरादून, उत्तराकाशी, बागेश्वर में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना का यलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार के गढ़वाल व कुमाऊं जिलों में बारिश की संभावना है मगर कोई अलर्ट नहीं है।

26 को नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा। वहीं 27 को देहरादून, उत्तरकाशी जिले में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना को लेकर यलो अलर्ट है। 27 के बाद बारिश में वृद्धि का अनुमान है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि जुलाई माह का समापन बारिश के साथ ही हो सकता है।

यलो अलर्ट के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, कहीं कहीं सड़कों के बाधित रहने, जलभराव व नदियों के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है। भारी की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट माेड पर आ गया है। संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है, ताकि आपदा के समय रिस्पांस टाइम को कम किया जा सके।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोटर पम्प की चोरी करने वाले अभियुक्त मोटर पम्प के साथ गिरफ्तार

Sun Jul 24 , 2022
थाना बरदहमोटर पम्प की चोरी करने वाले अभियुक्त मोटर पम्प के साथ गिरफ्तार आपराधिक इतिहास–1- मु0अ0स0 – 259/22 धारा 379/411 भा0द0वि0गिरफ्तार अभियुक्त –1- रोहित राजभर S/O श्रीनाथ राजभर R/O गौरा डिहवा थाना गौराबादशाहपुर जनपद जौनपुर उम्र करीब 20 वर्ष2- विशाल राजभर S/O धर्मेन्द्र राजभर R/0 चौकी पिलखुवा थाना गौराबादशाहपुर जनपद […]

You May Like

advertisement