कुवि में महामहिम उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन पर सुरक्षा तैयारियां जोरों पर

कुवि में महामहिम उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन पर सुरक्षा तैयारियां जोरों पर।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

बिना आईडी कार्ड के किसी को नहीं मिलेगा प्रवेश : प्रो. अनिल गुप्ता।

कुरुक्षेत्र,15 दिसम्बर (संजीव कुमारी): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के श्रीमद्भगवद्गीता सदन में 17 दिसम्बर को वसुधैव कुटुंबकमः श्रीमदभगवद् गीता और वैश्विक एकता विषय पर आयोजित होने वाले 8 वें अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती सेमिनार के उद्घाटन अवसर पर भारत के महामहिम उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आगमन को लेकर कुवि प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा तैयारियां जोरों पर है। इस सेमिनार में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज व उच्च शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार गठित सुरक्षा कमेटी द्वारा सुरक्षा संबंधी तैयारियां की जा रही है।
कुवि के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रो. अनिल गुप्ता ने बताया कि सभी संगोष्ठी के प्रतिभागियों, आमंत्रित मेहमानों को पास दिए जाएंगे। इन पास के द्वारा ही यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम हॉल में प्रवेश मान्य होगा। उन्होंने बताया कि कुवि कैम्पस में दो पार्किंग स्थल बनाए गए हैं जो यूनिवर्सिटी कॉलेज मैदान और कॉमर्स विभाग के सामने चिन्हित किए गए हैं। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को अपने विभागों में ही अपने वाहन पार्क करने होंगे। उन्होंने बताया कि महामहिम उप-राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए कुवि कैम्पस में कई चरणों में व्यवस्था की गई हैं।
प्रो. अनिल गुप्ता ने बताया प्रोक्टोरियल ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के लिए भी आईडी पास बनाए गए है। संवेदनशील जगहों पर तैनात स्टाफ के लिए अलग रंग के पास बनाए गए है। पास बनाने के कार्य में सुरक्षा कमेटी की टीम मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रो. अनिल गुप्ता के निर्देशन में दिन-रात लगी हुई है। लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि बिना आईडी के ऑडिटोरियम हॉल में किसी भी तरह का प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुवि के सभी कर्मचारी एवं स्टाफ सदस्य व विद्यार्थियों को अपना यूनिवर्सिटी आईडी कार्ड भी साथ रखना जरूरी है।
गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 17 दिसम्बर से 19 दिसम्बर के बीच 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इस संगोष्ठी में दुनिया के अलग-अलग देशों से व भारत के विभिन्न राज्यों से आने वाले विद्वान वसुधैव कुटुंबकमः श्रीमदभगवद् गीता और वैश्विक एकता विषय पर होने वाले बौद्धिक विमर्श में भाग लेंगे।
केयू में 17 दिसम्बर को होगा कार्य दिवस।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार 17 दिसम्बर को होने वाली अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी के लिए 17 दिसंबर, 2023 को कार्य दिवस के रूप में मनाने की अधिसूचना जारी की है। लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि अधिसूचना में विभागों के अध्यक्ष/निदेशक/संकाय सदस्य/अनुसंधान विद्वान यूटीडी/संस्थानों/केंद्रों से भी उद्घाटन सत्र में भाग लेने का अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही अधिसूचना में विश्वविद्यालय के शोधार्थियों विश्वविद्यालय के एनएसएस/एनसीसी/वाईआरसी स्वयंसेवक और यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी के कक्षा 8 वीं, 9 वीं और 11वीं और यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी के सभी शिक्षकों का सेमिनार के उद्घाटन सत्र में मौजूद रहने का आग्रह किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अब ड्रोन से कटेगा चालान, हरिद्वार में जाम को लेकर प्रशासन सख़्त,

Fri Dec 15 , 2023
वी वी न्यूज हरिद्वार:  हरिद्वार जिले की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बड़ा कदम उठाया है। जिसकी शुरुआत सड़क पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने वालों पर कार्रवाई से की गई है। सड़क पर गलत ढंग से खड़े वाहनों पर ड्रोन से कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद क्रेन […]

You May Like

advertisement