जापानी तकनीक से होगा वाटर ट्रीटमेंट

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, जापान इंटरनेशनल कॉरपोरेशन एजेंसी और डाईकी एक्सिस के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय जापानी कंपनियों के साथ तालमेल कर वॉटर ट्रीटमेंट और एनर्जी के क्षेत्र में काम करेगा। जापानी कंपनियों ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट पर काम करने की इच्छा जताई है। शुक्रवार को जापानी प्रतिनिधिमंडल ने विश्वविद्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए विचार विमर्श किया। विश्वविद्यालय के अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आरएस राठौड़ ने बताया कि डाइकी एक्सेस इंडिया और जापान इंटरनेशनल कॉरपोरेशन एजेंसी (जीका) के अधिकारियों के साथ इस विषय पर बैठक हुई है। दोनों कंपनियों के साथ तालमेल कर वॉटर ट्रीटमेंट और एनर्जी के क्षेत्र में विश्वविद्यालय काम करेगा। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को सीखने को मिलेगा और वह सीधे रोजगार के साथ जुड़ेंगे। प्रोफेसर आरएस राठौड़ ने बताया कि भारत में जल प्रदूषण आबादी के दबाव में बहुत तेजी से बढ़ रहा है और इंडस्ट्री के कारण भी पानी में विषैले तत्व घुलता जा रहे हैं। इसलिए वॉटर ट्रीटमेंट के क्षेत्र में जापान के पास कई अच्छी तकनीक हैं। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय इन तकनीक के माध्यम से विद्यार्थियों को स्किल्ड बनाएगा। जिससे वह अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में भी रोजगार के साथ जुड़ सकेंगे।
बैठक में डाइकी एक्सिस इंडिया के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर कमल तिवारी, जीएम मसातो हिनोबयासी, जीका की ओर से कोयामा हरुका, होंडा कोरी, काटो मारिया ने शिरकत की। विश्वविद्यालय की ओर से संयुक्त निदेशक विनीत सूरी, डिप्टी प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. विकास भदौरिया, डॉ. नकुल और उपकार सिंह उपस्थित थे।
जापानी प्रतिनिधिमंडल के साथ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के अधिकारी एवं शिक्षक।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अगर पत्रकारों के लिए निस्वार्थ समर्पित भाव से कोई संस्था नजर आई है तो वह एमडब्ल्यूबी है : कंवर पाल गुज्जर

Sat Feb 24 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। फतेहाबाद, रतिया के पत्रकारों को कंवर पाल गुज्जर के हाथों एमडब्ल्यूबी ने दिलवाई बीमा पॉलिसी। चंडीगढ़ : मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन (रजि.) ने प्रदेश के वन- पर्यटन- शिक्षा एवं संसदीय मंत्री कंवरपाल गुर्जर के कर कलमों द्वारा अपने कुछ सदस्य पत्रकारों को बीमा पॉलिसी वितरण करवाई। इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement