शास्त्रों के अनुसार गौ सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है, सच्चे मन से की गई गौ सेवा कभी व्यर्थ नहीं जाती : प्रो : रामबिलास शर्मा

शास्त्रों के अनुसार गौ सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है, सच्चे मन से की गई गौ सेवा कभी व्यर्थ नहीं जाती : प्रो : रामबिलास शर्मा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पूर्व मंत्री ने अपने बेटे गौतम शर्मा के जन्म दिवस पर विकलांग गौशाला में की एंबुलेंस भेंट तथा 11 गौशालाओ में दिए 11,11 हजार रुपए अनुदान।
अगर विश्व में शांति और समृद्धि कायम करनी है तो गौ सेवा अवश्य करें: गौतम शर्मा।

महेंद्रगढ़, 20 दिसंबर : हमारे शास्त्रों के अनुसार गौ सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है, सच्चे मन से की गई गौ सेवा कभी व्यर्थ नहीं जाती। उक्त बातें हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने बुधवार को अपने पुत्र गौतम शर्मा के जन्म दिवस पर श्री श्याम विकलांग गौशाला सतनाली में एंबुलेंस गाड़ी भेंट करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। श्री शर्मा ने कहा कि ऋषि मुनियों के देश भारत में गौ माता को सबसे सर्वश्रेष्ठ माना गया है जिस घर में गौ माता अमन चैन व सुखी की सांस लेती है वहां साक्षात रूप में देवता निवास करते हैं। गौ माता में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है। श्री शर्मा ने महेंद्रगढ़ की 11 गौशालाओं में 11,11 हजार रुपए भी अपने निजी कोष से अनुदान देते हुए लोगों से आह्वान किया कि वे भी अपने किसी निजी उत्सव जन्मदिन, शादी या अन्य कार्यक्रम के अवसर पर गौशालाओं में अपने सामर्थ अनुसार दान करें। इस मौके पर युवा भाजपा नेता गौतम शर्मा ने कहा कि अगर विश्व में समृद्धि और शांति की स्थापना करनी है तो लोगों को गौ सेवा अवश्य करनी चाहिए युवाओं को गौ सेवा को एक मुहिम बना लेना चाहिए ताकि उनका जीवन सार्थक हो सके। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे संकल्प ले कि घर में एक गाय रखेंगे तथा उसकी सेवा करेंगे। गौतम शर्मा ने कहा कि वह नियमित अपने दिनचर्या में से समय निकालकर गौ सेवा जरूर करते हैं उन्हें गौ सेवा करने का अवसर अपने माता-पिता के संस्कारों से मिला उनके पिता राजनीतिक के कितने भी बड़े मुकान पर रहे हो गायों के लिए प्रातः जरूर समय निकालकर सेवा करते रहे हैं वे भी उन्ही का अनुसरण कर रहे हैं। गौतम शर्मा ने अपना जन्मदिन गौशालाओं में गायों को गुड मिला व युवाओं के साथ मनाया। इस मौके पर भारी संख्या में युवाओं ने गौतम शर्मा से मिलकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
बुधवार को पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा अपने बेटे गौतम शर्मा के जन्म दिवस पर श्याम विकलांग गौशाला में एंबुलेंस भेंट करते हुए साथ में गौतम शर्मा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योगाभ्यास से तन मन की शुद्धि व आत्मा का विकास होता है : डॉ. दमयंती योगाचार्या

Wed Dec 20 , 2023
योगाभ्यास से तन मन की शुद्धि व आत्मा का विकास होता है : डॉ. दमयंती योगाचार्या। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र 20 दिसंबर : अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के उपलक्ष्य में हरियाणा योग आयोग, पंचकूला द्वारा आयोजित आठ दिवसीय ध्यान योग शिविर के चौथे दिन आज दिव्य योग मंदिर संस्था द्वारा […]

You May Like

advertisement