बरेली: एसआरएमएस इंजीनियरिंग कालेज में आमोद क्रिकेट कप का आगाज

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग स्थित क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आमोद क्रिकेट कप 2024 में आरंभ हुआ। पहला मैच में एसआरएमएस पैरामेडिकल ने एसआरएमएस आईएमएस-बी को 6 विकेट से हराया। इस मैच में हरफरमौला प्रदर्शन करने वाले पैरामेडिकल के खिलाड़ी शाहबाज को मैन आफ द मैच चुना गया। शाहबाज ने 15 गेदों पर 17 रन बनाने के साथ ही दो विकेट भी लिए। दूसरे मैच में एसआरएमएस- ए ने सीईटीआर- नर्सिंग की टीम को 70 रन से हराया। इसमें एसआरएमएस- ए के डा.फैज को मैन आफ द मैच चुना गया। डा.फैज ने 53 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 75 रन बनाने के साथ ही दो विकेट भी लिए।
एसआरएमएस कालेज आफ इंजीनियरिंग स्थित क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से आमोद क्रिकेट कप 2024 आरंभ हुआ। एसआरएमएस ट्रस्ट के शिक्षण संस्थानों की टीमों के बीच होने वाले इस अंतर महाविद्यालयीय टूर्नामेंट में एसआरएमएस मेडिकल कालेज और एसआरएमएस सीईटी की 2-2 टीमों के साथ ही पैरामेडिकल, सीईटीआर व नर्सिंग की 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इंजीनियरिंग कालेज के टायरो क्लब की ओर से आयोजित पांच दिवसीय इस क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच एसआरएमएस पैरामेडिकल और एसआरएमएस आईएमएस-बी के बीच हुआ। एसआरएमएस ट्रस्ट के सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति जी ने सुबह नौ बजे एसआरएमएस पैरामेडिकल और एसआरएमएस आईएमएस-बी की टीम के खिलाड़ियों का परिचय लिया और टास किया। उन्होंने आमोद कप में शामिल सभी टीमों और खिलाड़ियों को बधाई दी। पहले मैच में पैरामेडिकल के कप्तान सौरभ ने टॉस जीत कर आईएमएस- बी को बैटिंग का न्यौता दिया। आईएमएस-बी ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 116 रन बनाए। इसमें उमर (12 रन, 37 गेंद, 1 चौका) और हर्ष प्रताप (47 रन, 34 गेंद, 6 चौके, एक छक्का) को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक में नहीं पहुंचा। उमर चोट लगने की वजह से मैदान से बाहर हुए। आईपीएस ने 15 ओवर में ही 6 विकेट से टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया। आईपीएस की ओर से रिजवान (14 रन, 23 गेंद, 2 चौके), आर्यन (41 रन, 29 गेंद, 4 चौके, एक छक्का), कैफ (11 रन, 11 गेंद, 2 चौके) और शाहबाज (17 रन, 15 गेंद, 3 चौके) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। शाहबाज ने दो विकट भी हासिल किए। हरफलमौला प्रदर्शन के चलते शाहबाज को मैन आफ द मैच चुना गया।
दूसरे मैच में आईएमएस-ए के कप्तान डा.रेहान अली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सौरभ सिंह (40 रन, 30 गेंद, 1 चौका, 3 छक्के), डा. फैज (75 रन, 53 गेंद, 13 चौके) की बदौलत आईएमएस-ए ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 170 रन बनाए। इस स्कोर में एसआरएमएस सीईटीआर, नर्सिंग ने भी मिल फील्डिंग से 35 रन का योगदान दिया। कप्तान विशाल सिंह ने तीन विकेट लिए। जीतने के लिए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीईटीआर- नर्सिंग की पूरी टीम 100 रन पर पैवेलियन लौट गई। पैरामेडिकल की ओर से कप्तान विशाल सिंह (17 रन, 26 गेंद, 1 चौका, एक छक्का), अमन वर्मा (10 रन, 10 गेंद, 2 चौके) और अमित जेआर (18 रन, 24 गेंद, एक छक्का) ही दहाई के अंक तक पहुंच पाए। पैरामेडिकल के 100 रन में आईएमएस-ए ने भी अतिरिक्त के रूप में 27 रन का योगदान दिया। इस मैच में 75 रन बनाने के साथ 2 विकेट लेने वाले एसआरएमएस- ए के डा.फैज को मैन आफ द मैच चुना गया।
30 मार्च 2024 को होने वाले मैच—-
-आमोद क्रिकेट कप के दूसरे दिन शनिवार सुबह 9 बजे एसआरएमएस पैरामेडिकल और एसआरएमएस सीईटी-ए तथा दोपहर 12 बजे एसआरएमएस आईएमएस-ए और एसआरएमएस सीईटी- बी के बीच मैच खेला जाएगा।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: मेहंदीपुर बालाजी के लिए 51 श्रद्धालुओं का कजियापुरा से जत्था हुआ रवाना

Sat Mar 30 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आज बालाजी महाराज की कृपा से खमरिया मंदिर के महंत श्री केदार दास बाबा जी की प्रेरणा से बालाजी धाम काजियापुरा के महंत श्री वीरेंद्र पाल शर्मा जी के मार्गदर्शन में ब्राह्मण सभा के प्रदेश महामंत्री मुकेश शर्मा के नेतृत्व मे आज कजियापुरा धाम से […]

You May Like

Breaking News

advertisement