विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित हुआ बी.के. शिवानी का आगमन : प्रो. दीक्षित गर्ग

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

कहा : आमजन को मिले सर्वोत्तम से स्व को जागृत करने के गुर।

कुरुक्षेत्र, 25 फरवरी :
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान कुरुक्षेत्र (एन.आई.टी) के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. दीक्षित गर्ग ने कहा कि सर्वोत्तम से स्व को जागृत करने के लिए बी.के. शिवानी बहन द्वारा दिए गए टिप्स से समाज के सभी वर्ग लाभान्वित होंगे। इतना ही नहीं, वार्षिक परीक्षा के चलते मानसिक तनाव झेल रहे विद्यार्थी भी अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर बी.के. शिवानी द्वारा दिए गए अहम गुर यदि अपने जीवन में आत्मसात करेंगे, तो निश्चित तौर पर उनके जीवन की दिशा और दशा बदलेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यार्थी तनाव में न जाए, संग अच्छा रखे, परीक्षा के दिनों में मोबाइल फोन का कम से कम उपयोग करें और मन में बुरे विचार न आने दें। पढाई मन लगा कर करें, तो विधार्थियो को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। प्रो. दीक्षित गर्ग ने बताया कि निट में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के सहयोग से चल रही ‘थाट लैब’ से भी विद्यार्थी लाभन्वित हो रहें हैं। उन्होंने बताया कि बी.के. शिवानी बहन का भले ही एनआईटी में संक्षिप्त आगमन रहा, पर संस्थान के विद्यार्थी और स्टाफ सदस्य काफी उत्साहित रहे और गर्मजोशी से बी.के. शिवानी बहन का यहां अभिनंदन किया गया।
बी.के. शिवानी बहन के व्याख्यान के मिले सार्थक परिणाम : सरोज बहन
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय सेवा केन्द्र कुरूक्षेत्र प्रभारी राजयोगिनी बीके सरोज बहन ने बताया कि बी.के. शिवानी बहन द्वारा गत दिवस कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में दिए व्याख्यान के सार्थक परिणाम आने शुरू हो गए हैं। कल से अभी तक सैंकड़ों भाई बहनों के फोन कॉल आ रहे हैं और वे तीन दिवसीय कोर्स करने के लिए उत्साहित है। इतना ही नहीं, आज प्रातः काल की क्लास में 15 नए भाई और बहनें आए हैं और सांय की क्लास में भी काफी नए भाई बहनें राजयोग सीखने आएंगे। सरोज बहन ने सभी सेवाधारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, एनआईटी व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों, स्टाफ सदस्यों, विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक एवं स्वयंसेवी संगठन और कुवि रेड क्रॉस से जुड़े विद्यार्थियों का कार्यक्रम में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
एनआईटी में बीके शिवानी बहन का स्वागत करते प्रो. दीक्षित गर्ग व अन्य।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिंदगी के आखिरी पड़ाव में पहुंचने पर दो बुजुर्गों को हुआ कम्बख्त इश्क

Mon Feb 26 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।संवाददाता – गीतिका बंसल दूरभाष – 94161 91877 कम्बख्त इश्क नाटक में बुजुर्गो की प्रेम कहानी का दिखा दर्द।जीवन के अकेलेपन को दूर करने के लिए कम्बख्त इश्क का लिया सहारा। कुरुक्षेत्र 25 फरवरी : हरियाणा कला परिषद द्वारा साप्ताहिक संध्या में नाटक कम्बख्त […]

You May Like

Breaking News

advertisement