आजमगढ़: अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा

आजमगढ़: अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा

मौके पर सीओ सहित पुलिस फोर्स पहुंची, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आजमगढ़। सिधारी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में शुक्रवार की रात में अराजकतत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमाओं को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अगले दिन अल सुबह शनिवार को जैसे ही ग्रामीणों को जानकारी हुई घटना स्थल भीड़ जुट गई। सूचना पाकर थाना प्रभारी निरीक्षक अनुराग कुमार व क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा मौके पर पहुँचे और आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटे। वही ग्रामवासियों ने घटना को लेकर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी हैं।
सिधारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोपालपुर गाँव में डॉ. भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा स्थापित की गई थी। इन प्रतिमाओं को विगत बीती रात में अराजकतत्वों ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। डॉ भीमराव अंबेडकर व महात्मा बुद्ध की प्रतिमा को तोड़कर जमीन पर गिरा दिया गया था। जबकि संत रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर चबूतरे पर ही छोड़ दिया गया था। अगले दिन सुबह को यह जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वहाँ पर भीड़ एकत्र हो गयी। घटना सूचना फोन करके थाने पर दी गई। सूचना पाकर घटना स्थल सिधारी अपराध निरीक्षक एवं थाना प्रभारी निरीक्षक अनुराग कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुँचे। कुछ देर बाद सीओ सिटी गौरव शर्मा भी पहुँचे और ग्रामीणों से जानकारी ली। और आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालें। परन्तु किसी ठोस नतीजे पर नही पहुँच सकें। ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल नई प्रतिमा मगवाया। पुलिस की देखरेख में नई प्रतिमा को पुनः वहां स्थापित किया गया। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर में ग्रामीणों की मांग हैं कि यहां सीसीटीवी कैमरा व लाइट लगवाने की व्यवस्था करें ताकि दुबारा इस प्रकार की घटना न हो सकें। तहरीर देने वालों में पूर्व प्रधान अरविंद कुमार, जितेंद्र कुमार गौतम, अजय प्रसाद, शेषनाथ, विजय कुमार, सौरभ कुमार गौतम आदि लोगो का नाम शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : देव भूमि उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश कार्यालय में डॉक्टर अनिल डब्बू और दिनेश आर्य का स्वागत किया,

Sat Dec 16 , 2023
राजकुमार केसवानी हल्द्वानी, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश कार्यालय में कृषि उत्पादन बिपणनबोर्ड परिषद उत्तराखंड अध्यक्ष डॉक्टर अनिल कपूर डब्बू,और उत्तराखण्ड राज्य स्तरीय पेयजल अनुश्रवण परिषदके उपाध्यक्ष दिनेश आर्य का भव्य स्वागत किया,इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने दोनों का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उनको […]

You May Like

advertisement